रविवार, 30 सितंबर 2018

सड़क पर कोई घायल दिखे तो कैसे मदद करे, स्कूल में बच्चे को जानकारी दिया गया
एसडीओ अरविंद कुमार मुख्य रूप से रहे मौजूद
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी सहरसा के तत्वाधान में स्कूली बच्चें को मॉक डील कर जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें बच्चे को जानकारी दिया कि अगर सड़क पर किसी का दुर्घटना में जख्मी हो जाता है या किसी तरह का हाथ-पैर टूट जाता है तो तत्काल उस घायल को किस तरह मदद किया जाये रेडक्रॉस से आये लोगो ने जानकारी दिया। 

   अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बच्चे को जानकारी दिया कि अगर कई किसी भी तरह का दुर्घटना या अन्य किसी तरह की घटना हो जाती है तो आपलोग तत्काल मदद करे। इनके अलावे अपने हाथ की सफाई कैसे करे। गंदगी बीमारी की जड़ है। शरीर के अंदर गंदगी के जाने का पहला श्रोत हाथ है। इसके लिये हाथ को खाने से पहले, खाने के बाद साबुन से जरू धोये। रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अबुल कलाम के निर्देश पर जिले के  12 विदयालय में ये कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। जिसमे सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में मध्य विद्यालय मधुबन, उर्दू मध्य विद्यालय फकीर टोला सहित कई विदयालय में किया गया। इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य कोकब सुल्ताना, प्रशिक्षक राजेश कुमार वर्मा, मो साहेब आलम, उपेंद्र मुखिया, मोतिउर रहमान, बीआरपी तारिक अंजुम सहित विदयालय के प्राचार्य एव शिक्षक मोजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...