रविवार, 1 अक्तूबर 2017

भक्तिमय माहौल में सम्पन हुआ दुर्गा पूजा
9 दिन तक नवरात्र को लेकर मंदिरों से होती रही माता की जयकारा
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


अनुमंडल के मुख्यालय से लेकर गांव तक माँ दुर्गा की पूजा हर्शोल्लास के साथ सम्पन हो गया।दस दिनों तक पुजा को लेकर माहौल भक्तीमय रहा लेकिन अंतिम दो दिनो शुक्रवार व शनिवार को पुजा पंडालों में मां के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।
वही मेला में किसी प्रकार का कोई व्यवधान ना हो इसके लिये चप्पे चप्पे पर पुलिस प्रशासन की मुक्कमल व्यवस्था की गई थी।हलांकि पुलिस तो सभी जगह मुस्तैद रही लेकिन नियुक्त किये गये दण्डाधिकारी अधिक्तर स्थानों पर गायब नजर आये।
दो दिवसीय मेले के आयोजन में विभिन्न स्थानों पर पुजा समिति के द्वारा विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। हाई स्कूल में शानदार आरकेस्टा का आयोजन किया गया था तो स्टेशन चौक पर अन्य वर्षो की भांति नाच प्रोग्राम का आयोजन कर दर्शकों का मनोरंजन करने का काम किया। वही दुर्गा पूजा को लेकर सकॉट के बच्चे ने बखूबी सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखा।

अनुमंडलाधिकारी सुमन प्रसाद साह,डीएसपी अजय नारायण यादव,इन्सपेक्टर सत्य नारायण राय,बख्तियारपुर थानाध्यक्ष आर के सिह मेला क्षेत्र का दौरा करते नजर आये
भारत स्काउट एंड गाइड, सहरसा के तत्वधान में बड़ी दुर्गा स्थान एवं रेलवे स्टेशन दुर्गा स्थान सिमरी बख्तियारपुर में स्काउट एंड गाइड द्वारा सेवा प्रदान किया गया जिसमें स्काउट के छात्रों द्वारा श्रद्धालुओं को लाइन लगाने तथा विधि व्यवस्था को सुदृढ़ करने मे पुलिस प्रशासन की मदद किया। स्काउट एंड गाइड के छात्र विगत कई वर्षों से शिविर लगाकर विधि व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के साथ-साथ श्रद्धालुओं की सेवा में सदैव तत्पर रहे हैं। भारत स्काउट एंड गाइड के जिला संगठन रवि रंजन कुमार स्काउट ट्रेनर मास्टर अनिल कुमार एवं आजम अली के नेतृत्व में स्काउट एवं गाइड के बच्चे सेवा की भावना एवं नेतृत्व क्षमता विकसित कर रहे हैं। जिला संगठन आयोग रवि रंजन कुमार ने कहा कि शिविर में भाग लेने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर पुरस्कृत किया जाएगा मेला कमेटी के सदस्यों द्वारा स्काउट के बच्चों को सराहा गया। सेवा प्रदान करने में मुख्य रुप से गोविंद कुमार, सुशांत कुमार, गणेश कुमार निकेश कुमार, इत्यादि की अहम भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...