सोमवार, 30 अक्तूबर 2017

बनमा इटहरी के पहलाम गांव में पूरे भक्तिभय माहौल में नवाह यज्ञ प्रारम्भ
151 कुँवारी कन्या के द्वारा निकाला गया भव्य कलश यात्रा
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
 बनमा इटहरी प्रखंड के  मध्य विद्यालय पहलाम बजरंगबली मंदिर के प्रांगण में सोमवार से श्री श्री 108 नवाह यज्ञ एवं अखण्ड रामधुनी यज्ञ कलश यात्रा के साथ शुरू हो गया है। इस यात्रा में १५१ कुंवारी कन्याएं के द्वारा यज्ञ स्थल से कलश लेकर इस्लामिया हाई स्कूल के मैदान के समीप पोखर से वैदिक मंत्रोंचारण के साथ कलश में जल भरकर ब्रह्मण टोला पहलाम होते हुए यज्ञ स्थल पर गाजे बाजे के साथ पहुंचे। इस बीच जय श्रीराम ने नारे से आस पास के गांव गुंजेमान रहा।


 इस यज्ञ को आक्रषन केन्द्र बनानें को लेकर 21 देवी देवताओं, भगवान का प्रतिमाएं बनाया गया है। यह कार्यक्रम सोमवार ३० अक्टूबर से 8 नवंबर तक चलेगा। वहीं यज्ञ में अयोध्या से पधारे पंडितों  मिथलेश जी के मंत्रोच्चारण से यज्ञ का शुभारंभ किया गाया। वहीं इस यज्ञ में अयोध्या से आये विद्दान आचार्य के द्वारा यज्ञ पच्चाड़्ग पुजन एवं मंडप प्रवेश के साथ- साथ रामधुनी का भी आयोजन किया गया है। आयोजकों ने बताया कि रात्रि में भगवान राम की लीला को दर्शकों के बीच बहुचर्चित कलाकार के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। मौके पर कलश यात्रा को देख देख हेतु राम राज्य ग्रुप के सक्रिय कार्यकर्ता खगेश यादव अपने दर्जनों के साथ एवं ओपी पुलिस पुसअनि उदय नाथ शर्मा, अपने पुलिस बल मौजूद थे। यज्ञ को सफल बनाने में मुख्य रूप संतोष साह, सुरेंद्र साह, दिनकर साह, ललित कुमार, अरविंद कुमार पासवान, सिंपल कुमार, हरिनंदन साह सहित पहलाम एवं आसपास के गांव के सेकड़ो लोगो ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...