बुधवार, 4 अक्तूबर 2017

बालू का अवैध खनन जोड़ो पर, बालू लदा दो ट्रैक्टर को पुलिस ने पकड़ा
अवैध खनन सूचना देने वाले का नाम ड्राईवर के

व्यान में घसीटे जाने पर जताया आक्रोश
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
बिहार सरकार के रोक के वावजूद जिले में बालू की अवैध खनन जोरो पर है। मंगलवार एवं वुधवार को बालू से लदा दो अलग अलग ट्रैक्टर को बख्तियारपुर पुलिस ने पकड़ कर थाना लाया। पकड़े गए गाड़ी जिस पर बालू लदा था, सौर बाजार के सिलेठ भरना से अवैध रूप से खुदाई कर चोरी छिपे सिमरी बख़्तियारपुर लेकर जा रहा था, जहा ड्योढ़ी के पास पुलिस ने पकड़ा। वही वुधवार को रंगिनिया गांव के पास एक और गाड़ी को पुलिस ने बालू लदे गाड़ी को पकड़ा। ये गाड़ी तारियाम का था जो बख़्तियारपुर लेकर जा रहा था। जिला खनन पदाधिकारी लक्षमण राय ने बख़्तियारपुर थाना में दिए आवेदन में कहा है को 4 अक्टूबर को बख्तियारपुर थानांतर्गत खनिज से लदा दो वाहन बिना परमिट के अवैध रूप से घुस बालू का परिवहन करते अवैध रूप से पकड़ा गया। इन दोनों ड्राइवर से चालान की मांग किया गया, लेकिन कोई भी चालान नही दिया। वाहन चालक ललन कुमार पिता घनश्याम यादव सौर बाजार एवं दूसरा नरेश साह पिता अनुरुद्ध साह तारियाम को नामजद किया है। इनके अलावे वाहन मालिक एवं अवैध कार्यकर्ताओ पर भी प्राथमिकी दर्ज करने की अनुरोध आवेदन में किया गया है।
चंदन साह ने खनन पदाधिकारी पर लगाया आरोप- चंदन साह ने बताया कि अवैध बालू की ढुलाई किये जाने की सूचना मेरे भाई लक्षमण साह ने जिलाधिकारी को फोन पर दिया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर ये पूरी करवाई हुई। लेकिन खनन पदाधिकारी ने ड्राइवर के व्यान में मेरा नाम भी जोड़ दिया। जिसमें ड्राइवर ने कहा की तुलसियाही घाट से चंदन साह से ही हम बालू खरीदे है। जवकि खनन पदाधिकारी बिना बालू की जांच किये ही मेरा नाम घसीट दिया। हमने खनन विभाग  को अवैध बालू ढुलाई की जानकारी दिया, विभाग ने मेरा नाम ही घसीट दिया।
क्या कहते है खनन पदाधिकारी- खनन पदाधिकारी लक्षमण राय ने बताया कि दोनो ड्राइवर ने चंदन साह के द्वारा ही बालू खरीदने की बात कहा। अपने व्यान में बताया तुलसियाही घाट पर चंदन साह से बालू की खरीदारी किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...