गुरुवार, 1 फ़रवरी 2018

धु धु कर जल गया 25 लाख का कपड़ा, लोग बने रहे तमाशबीन
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

दोपहर में सिमरी बख़्तियारपुर के मुख्य बाजार स्थित रूपम ड्रेसेज में दोपहर को भीषण आग लग गया। आग लगने के बाद दो मंजिला एवं तीन मंजिला तक आग का लपेट बढ गया। जब तक दमकल आता आग रौद्र रूप में आ गया। आग से रुपम ड्रेसेज़ के कपड़ा पूरा का पूरा जलकर राख हो गया। दुकान पुरानीबाज़ार निवासी कंटेस भगत एवं राकेश कुमार रोशन का दुकान था। हालांकि अभी तक आग लगने का कारण मालूम नही चल सका। आग लगने के बाद पूरे बाजार में अफरातफरी मच गया। चूंकि आग दूसरी मंजिल में लगा था, जिन कारण लोग चाहते हुए भी कुछ नही कर या रहा था। जो भी जाते आग का तापमान ज्यादा रहने के कारण वापस लौट जाता था। 
पहुचा दमकल तब काबू हुआ आग- दमकल को सूचना मिलने के बाद दो दो दमकल आग बुझाने पहुचा। चूंकि का समय आग पूरे दुकान में पूरी तरह से फैल गया था। दुकान में रखे कपड़ा की गठर के साथ जो भी रेडीमेड, ठंढ के कपड़ा में भयंकर तरीके से आग पकड़ लिया। दमकल आए भी आग नही बुझ रहा था। दो दो दमकल के लगाने से जब वक साथ दुकान के अंदर पानी देने लगा तो आग पर काबू पाया। बाजार निवासी राहिल अंसारी व्वं उनके भाई साहिल अंसारी ने हिम्मत कर दुकान के अंदर खुसकर पानी देना प्रारम्भ किया तब आग पर काबू पाया। आग लगने से लोगो की भीड़ उमड़ पड़ा।
20 से 25 लाख की जलकर हुआ राख-
दुकानदार राकेश कुमार रोशन ने बताया कि हमलोग नीचे में थे। तब कुछ धुंआ दिखाई दिया। जब दौड़कर ऊपरी मंजिल पर गया तो कपड़ा में आग पकड़ चुका था एवं कपड़ा धु धु कर जल रहा था। आग लगने के कारण दुकानदार कुछ भी नही बता रहा है। 
बाजार जलने से बच गया- आग जिस तरह से पकड़ा पूरा बाजार जल जाता। दमकल के समय पर पहुच जाने के बाद दूसरा दुकान जलने से बच गया। अग्निशामक कर्मचारी ने बताया कि दुकान ने लगे बोर्ड से करंट आ रहा था, जिन कारण सामने से आग बुझाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। आग बुझाने में एक अग्निशामक कर्मचारी भी घायल हो गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...