रविवार, 18 फ़रवरी 2018

ना दवा ना डॉक्टर, बुरा हाल है अस्पताल का
बलवाहाट ओपी के अतिरिक्त उपस्वाथ्य केन्द्र का
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र चपराम में नियमित सभी स्वाथ्य सेवा चालू रखने की मांग को लेकर रविवार को बाबा मतेश्वरधाम में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र चपराम को लेकर बिचार-विमर्श किया गया। युवा समाजसेवी पिन्टू शर्मा की अध्यक्षता एवं शिवेंद्र कुमार सिंह की संचालन में चली करवाई सभी लोगो ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र चपराम की बदतर स्थिति पर चर्चा किया। वक्ताओ ने कहा कि 10 पंचयात की आवादी पर एक मात्र अस्पताल चपराम है। जिसकी स्थिति काफी दयनीय है।अस्पताल में ना दवाई है ना ही कोई समुचित इलाज की व्यवस्था। जिन कारण इस क्षेत्र के लोगो को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। प्रसव हो या अन्य कोई सुविधा लोगो को इनका लाभ नही मिल पाता है। भगवान भरोसे इस अस्पताल का हल पर स्वास्थ्य विभाग ने छोड़ दिया है। 

4 मार्च को होगा पैदल मार्च एवं धरना- बैठक में तय किया गया कि आगामी 4 मार्च को इलाके के लोग चपराम अस्पताल को सुचारू रूप से चलाने के लिए बलवाहाट चौक से चपराम अस्पताल तक पैदल मार्च निकालेंगे। इन मार्च में बड़ी संख्या में इस इलाके के लोग शामिल होगा। मार्च के बाद अस्पताल परिसर में एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। उसके बाद भी अस्पताल में व्यव्यस्था में सुधार नही हुआ तो अनिश्चित कालीन आमरण अनशन किया जाएगा। 
बैठक मे खगेश कुमार , मुन्ना भगत, बिमलेश भगत, चंदन यादव ,रोशन यादव ,शरवण सादा , पबन झा, कुंदन कुमार , विवेक कुमार सहित युवा उपस्थित थे।

क्या कहते है अस्पताल उपाधीक्षक----
अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ नरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में दो चिकिस्तक डॉ रुपा एवं डॉ विजय कुमार पदास्थापित है। प्रसव कार्य, ओपीडी सहित कई सुविधा है। सरकार के द्वारा उपलब्ध करायी गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...