सोमवार, 5 फ़रवरी 2018

सत्रह बर्ष के नावालिग लड़के का 23 साल की लड़की से कराया जबरन शादी

जबरन शादी कर रखने के कारण लड़का का मेट्रिक प्रायोगिक परीक्षा भी छूटा

आज भी पकड़ुआ विवाह का चलन नही हुआ है समाप्त

महेंद्र प्रसाद, सहरसा

बख़्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी गांव के ढाब टोला के एक मैट्रीक के छात्र को हथियार के बल पर जबरन मारपीट करते हुए एक उम्र दराज लड़की से शादी करवाने का सामने आया है। इस मामले को लेकर पीड़ित छात्र ने लड़की के पिता सहित कई लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया गया है।
17 वर्षीय पुत्र मैट्रीक के छात्र रौशन कुमार ने अपने आवेदन में कहा है कि दिनांक 23 जनवरी को मैं मैट्रीक की प्रायोगिक परीक्षा देकर घर आया। समय करीब 3 बजे दिन में गांव के ही शत्रुध्न यादव मेरे दरबाजे पर आकर पिता जी को बोला कि मुझे अपने बहन के यहां संदेश लेकर जाना है। रौशन मोटरसाइकल पर पीछे बैठकर पकड़ कर जाएगा। शत्रुध्न यादव मेरे पिता जी दियादी चचेरा भाई के रिश्ते में लगता है। इसी विश्वास पर मेरे पिता जी जाने के लिए हां कर दिये। शत्रुध्न यादव मुझे मोटरसाइकल पर बैठाकर बैला पिलगड़ा में बसंत पंचमी मेला दिखलाया। उसके बाद मुझे खगड़िया जिला के मानसी थाना क्षेत्र के बंगलिया ले गया। जहां सुपारी यादव उर्फ विजय यादव की 23 वर्षीय पुत्री कुना कुमारी से शादी करने के लिए बोला। वहीं इंकार किये जाने पर सुपारी यादव उर्फ विजय यादव एवं साथ में पांच अज्ञात व्यक्ति एवं शत्रुध्न यादव सभी मेरे साथ लप्पर-थप्पर व लात, मुक्का एवं घुस्सा से मारपीट कर मोबाइल छीन लिया और थ्रीनट का भय दिखाकर जबर्दस्ती कुना कुमारी से सब मिलकर माथे पर सिंदूर डलवा दिया। विरोध करने पर पुनः सभी मिलकर मारपीट किया। 24 जनवरी की सुबह में उपरोक्त सभी व्यक्ति ने मिलकर मुझे चौथम थाना क्षेत्र के सोहरवा निवासी संजय यादव के यहां लाया। जहां बंद कमरे में सभी मिलकर मारपीट करते हुए प्रताड़ित किया। उसके बाद 25 जनवरी को 4 बजे दिन में पुनः बंगलिया लाया। बंगलिया से रात्रि 10 बजे दो मोटरसाइकल के साथ फैनगो हाॅल्ट लाया। जहां पर पूर्व से एक स्कारपियो गाड़ी लगी थी। उक्त गाड़ी में मुझे बैठाकर 12 बजे रात्रि में मेरे गांव में छोड़ दिया गया। मेरा अपहरण हो जाने के कारण 24 जनवरी को मेरा प्रायोगिक परीक्षा छूट गया। उपरोक्त लोग मेरा कम उम्र में ही उम्र दराज लड़की से शादी करवाकर मेरे भविष्य व जिन्दगी के साथ खिलवाड़ किया।
इस बावत थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...