मंगलवार, 10 अप्रैल 2018

बापूधाम मोतिहारी से हरी झंडी दिखाते ही कटिहार से पटरी पर दौड़ी चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस
सहरसा में भी लोगो ने नए हमसफर को तहेदिल से किया स्वागत
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कटिहार से दिल्ली वाया पूर्णिया व सहरसा से परिचालित होने वाली हमसफर एक्सप्रेस का वीडियो कांफ्रे¨सग के माध्यम से मोतिहारी से परिचालन का उद्घाटन किया। इस मौके पर कटिहार रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस मौके पर रेल राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे देश में रेल क्षेत्र का विकास किया जा रहा है। पूर्वोत्तर के कई राज्यों को भी रेल नेटवर्क से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पूर्व मंत्रालय के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रेल क्षेत्र के विकास की गति तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में रेल संबंधी योजना को पूरा होने में पांच से दस वर्ष तक का समय लग जाया करता था, लेकिन वर्तमान समय में समय सीमा के अंदर परियोजना को पूरा करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में रेलवे में बदलाव दिखेगा। माडर्न इंडिया के तहत सीमांचल में कई ट्रेनों को परिचालित किया जा रहा है। अन्य योजनाओं को भी अमलीजामा पहनाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि आज सीमांचल एवं कोसी के इलाके के लिए रेल विभाग ने सौगात दिया है जिसके लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं रेल मंत्री धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि पूर्णिया जंक्शन में तीन माह के अंदर विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। सहरसा मधेपुरा के बीच विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। 2025 तक कोसी एवं सीमांचल का एक भी मजदूर बाहर नहीं जाएगा प्रधानमंत्री जी ने हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन देकर कोसी और सीमांचल को गौरवान्वित किया है।

सहरसा पहुचने पर लोगो ने हमसफर को तहेदिल से स्वागत किया। हमसफर ट्रैन को देखने के लिये सहरसा एवं सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन पर लोगो की भीड़ लगी थी। हालांकि फिलहाल सिमरी बख़्तियारपुर के लोगो को निराश ही हाथ लगा है।
कटिहार के समारोह को पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, सदर विधायक तार किशोर प्रसाद पूर्णिया विधायक विजय कुमार खेमका, महाप्रबंधक, डीआरएम सीपी गुप्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...