मंगलवार, 12 मार्च 2019

17 सीटों पर JDU के आधा दर्जन प्रत्याशियों के नाम लगभग तय, मुहर लगना बाकी


लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल में सरगर्मी तेज
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

  एनडीए गठबंधन में सीटों की संख्या को लेकर सहमति बन चुकी है. लेकिन कौन-कौन सी सीट पर किस दल का प्रत्याशी लड़ेंगा. इसको लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तीनों दल दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 15 मार्च से पहले सभी नाम सामने होंगे. वहीं, जेडीयू ने मोटे तौर पर अपने उम्मीदवारों के नामों का चयन कर लिया है.

बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने बराबर-बराबर सीटों पर सहमति बनाई है. दोनों दल 17-17 सीटों पर लड़ेंगे. लेकिन कौन सी सीट किस दल का प्रत्याशी खड़ा होगा, ये तय होना बाकी है. दिल्ली में इसे लेकर मंथन का दौर जारी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है, उसमें से दर्जन भर सीटों पर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर दिए हैं।
जेडीयू के संभावित प्रत्याशी
जानकारी के मुताबिक जेडीयू में मुंगेर से ललन सिंह, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, दरभंगा से संजय झा, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, गोपालगंज से डॉक्टर आलोक सुमन, सुपौल से दिलेश्वर कामत, जहानाबाद से नरेंद्र सिंह, किशनगंज से मनाजिर हसन और काराकाट से रालोसपा के बागी नेता नागमणि का नाम सुर्खियों में है।
ये भी हैं प्रबल प्रत्याशी
इसके अलावा जेडीयू ने महाराजगंज, बांका, पाटलिपुत्र, सीतामढ़ी, औरंगाबाद झंझारपुर और बेतिया सीट पर भी दावा ठोक रखा है. जानकारी के मुताबिक रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से जेडीयू के प्रत्याशी हो सकते हैं. जेडीयू सीतामढ़ी से रामदुलारी देवी को उतार सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...