गुरुवार, 21 सितंबर 2023

रात में पटना-सहरसा ट्रेन चलाने की तैयारी, सहरसा में डीआरएम ने दिया जानकारी

 कोसी से काशी तक पाटलिपुत्र ट्रेन विस्तार का भी रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

कोसी क्षेत्र के लाखो लोगो को होगा फायदा, पटना से दोपहर 3.40 कोसी एक्सप्रेस के बाद नही है कोई ट्रेन

कोसी बिहार टुडे, सहरसा



  राजधानी पटना से सहरसा तक रात में ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड भेजा गया है। स्वीकृति मिलते पटना से सहरसा रात की ट्रेन चलने लगेगी।

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने गुरुवार को सहरसा स्टेशन के निरीक्षण बाद  ये बातें कहीं। डीआरएम ने कहा कि सहरसा-पाटलिपुत्र जनहित एक्सप्रेस का विस्तार बनारस तक करने के लिए भी प्रस्ताव भेजा गया है। सहरसा में ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए कन्जेशन कम करने की दिशा में काम किया जा रहा है। डेमू और मेमू के रैक को रखने के लिए स्टेबलिंग लाइन बनाने का निर्णय लिया गया है। लाइन नंबर 6 का विस्तार करते इंजन निकालने के लिए जगह बनाई जाएगी। मालगोदाम पास दोनों लाइन को विस्तार देकर फूल रैक मुताबिक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्टेबलिंग लाइन निर्माण कार्य अगले साल पूरा होगा। 


कोसी से काशी तक चलेगी पाटलिपुत्र एक्सप्रेस:

सहरसा-पाटलिपुत्र जनहित एक्सप्रेस ट्रेन  का विस्तार बनारस तक करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। रेलवे बोर्ड अगर ये दोनो प्रस्ताव को मान लिया जाता है तो जहा रात्रि में पटना से सहरसा आने वाले यात्रियों को कठिनाई से मुक्ति मिल जाएगी, वही कोसी कमिश्नरी के लोग बाबा विश्वनाथ मंदिर का दर्शन भी आराम से कर सकेंगे। ये रेलवे का कोसी के लिए बड़ी सौगात होगी। 


अगले माह से गंगजला ढाला पर बनेगा लाइट आरओबी:  डीआरएम ने कहा कि बरसात के बाद अगले माह अक्टूबर से गंगजला रेलवे ढाला पर लाइट ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होगा। इसका काम अगले साल के जून माह तक पूरा होगा। निर्माण एजेंसी बहाल कर दिया गया है। फारबिसगंज तक गुड्स ट्रेन चलाने को मिली अनुमति पर डीआरएम ने कहा कि नवनिर्मित ललितग्राम-फारबिसगंज रूट पर गुड्स ट्रेन चलाने के लिए अप्रूवल मिल गया है। लोड मिलते इस रूट पर गुड्स ट्रेन चलाई जाएगी।




 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...