शनिवार, 23 दिसंबर 2023

हथियार के बल पर पुलिस बर्दी में बदमाशों ने बाइक व नगदी लूटा

 भटौनी पुल के समीप घटना को अंजाम दे पुलिस को दी चुनौती

कोशी बिहार टुडे, सहरसा



 बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के क्राइम प्वाइंट बन चुका भटौनी पुल के समीप बुधवार अहले सुबह अपने पिता को सोनवर्षा राज से छोड़ कर लौट रहे एक बाइक युवक से हथियार के बल पर बाइक, नगदी व सोने का चैन लूट लिया। बाइक पर बदमाश पुलिस की भेष में गाड़ी रुकवा घटना को अंजाम दिया। 

वहीं पीड़ित ने तत्काल मामले की सूचना 112 पुलिस टीम को दी। पुलिस टीम घटनास्थल पहुंच युवक से पुछताछ उपरांत बख्तियारपुर थाना लाया। जहां युवक ने घटना के संबंध में लिखित आवेदन पुलिस को दी। 

पीड़ित युवक बलवाहाट ओपी क्षेत्र के कांठो निवासी सुधीर यादव के पुत्र संजू कुमार ने बताया कि बुधवार अहले सुबह पिता जी को बाइक से सोनवर्षा राज बस पकड़ाने गया हुआ था। पिताजी को छोड़ कर वापस घर लौट रहा था। जैसे ही भटौनी पुल से पहले पहुंचे कि एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति जो नीचे पेंट पुलिस रंग का पहने हुआ था बाइक रुकवा बोला दारू बेचते हो व पीते हो, इतने में एक व्यक्ति हथियार निकाल सटा दिया। 

दूसरा चाकू निकाल लिया। बाइक की चाबी, मोबाइल व नगदी लेकर चलते बना। इसके थोड़ी देर बाद हल्का किया तो कुछ आसपास के लोग आए तो 112 डॉयल पुलिस टीम को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उससे पूछताछ कर थाना चलने कह दी। जिसके बाद थाना पहुंच घटना के संबंध में लिखित आवेदन दिया। 

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष मो शुजाउद्दीन ने कहा कि घटना की जानकारी नहीं है। घटना की जानकारी ली जा रही है। 

भटौनी पुल पर लूटपाट रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती:

वर्षो से बख्तियारपुर थाना क्षेत्र का भटौनी पुल क्राइम प्वाइंट बन कर रह गया है। आए दिन यहां अपराधिक घटना होती रहती है। छोटी मोटी छीनछोड़ की घटना का पीड़ित वैसे व्यक्ति जो प्रत्येक दिन यहां से आते जाते फेरी वाले, दुध बेचने वाले कामकाजी होते हैं पुलिस के पास जाने से भी दूरी बना लेता है। चुंकि उसे प्रत्येक दिन यहीं से आना जाना लगा रहता है। 

भटौनी के समीप का कुछ घटना : 

भटैनी पुल के जो बड़े अपराधिक मामले हाल के दिनों में कारित हुए उनमें 21 सितंबर की सुबह पहाड़पुर निवासी अशोक भगत को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। अशोक भगत की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। 

उसके पहले शर्मा चौक व्यवसायी मुरारी केशरी से दिन दहाड़े दो लाख रुपए की लूट कर ली गई थी। वहीं 6 सितंबर को एक निजी फाइनेंस कंपनी कर्मी से लूट की घटना को अंजाम दिया था। 9 नवंबर को चौथम थाना क्षेत्र के रहने लखी तांती के पुत्र पिको कुमार से नगदी, बाइक व मोबाइल लूट लिया था। 

हालांकि पुलिस कई मामले में बदमाशों को गिरफ्तार भी कर लेती है लेकिन इसके बावजूद भटौनी पुल के समीप अपराधिक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रहा है। भटोनी पुल पर लूटपाट रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...