गुरुवार, 5 अक्तूबर 2017

फर्जी कॉल कर बैंक से उड़ाये लगभग 40 हजार रुपये


सिमरी बख्तियारपुर सहरसा
बख्तियारपुर थाना के सरडीहा पंचयात के बल्थी गांव में एक सेवनृवित कर्मचारी को एक फर्जी कॉल कर उनके खाते से दो बार मे लगभग 39998 रुपया का डेबिट कर लिया। बल्थी गांव निवासी केशव प्रसाद सिंह ने थाना में आवेदन देकर इस गैंग में शामिल लोगों की पहचान कर करवाई की मांग किया है। थाना में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 3 अक्टूबर को तीन बजे अपने कार्य मे व्यस्त था कि 8877689068 से कॉल आया कि आपके बैंक से बोल रहे है। आप अपना एटीएम नंबर एवं आधार नम्बर तुरंत बताये, नही तो आपका खाता बंद हो जाएगा। उनके द्वारा एटीएम कार्ड का नंबर एवं आधार नंबर नोट करवा दिया। जब बैंक आकर शाखा प्रबंधक से मिलकर खाता की जांच किया तो एक बार मे एम पैसा से 19000 रुपए एवं एयरटेल मनी से 20 हजार रुपए की दो बार निकासी हो चुका था। थाना में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कारवाई किया जा रहा है।
फर्जी कॉल से बचने की जरूरत- मोबाइल पर कई अनजान कॉल आते रहते है। याद रखिये बैंक कभी भी आपका एटीएम नंबर एवं आधार नंबर फोन पर नही मांगता है। इस तरह का किसी भी तरह का फर्जी कॉल आता है तो पहले इस नंबर की जांच कर ले। वही अपने शाखा प्रबंधक से संपर्क करे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...