शुक्रवार, 6 अक्तूबर 2017

तीन डीलर की अनुज्ञप्ति हुआ रद्द
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
लाभुक को राशन-किरासन नही देने की शिकायत के बाद जांच करायी गयी। जांच के बाद सही पाए जाने के बाद एसडीओ तीन डीलर का अनुज्ञप्ति रद्द कर दिया है। कोसी तटबन्ध के कथदुमर पंचयात के वार्ड नंबर 5, 6 एवं 7 के डीलर उमेश चौधरी ने लाभुक के जून, जुलाई एवं अगस्त माह का खाद्यान का उठाव किया। लेकिन लाभुको को मात्र जून माह का बितरण किया वो भी निर्धारित मात्रा से ज्यादा रुपये लेकर दिया गया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने भी डीलर उनेश चोधरी के खिलाफ करवाई की अनुशंसा किया है। उमेश चोधरी से स्पस्टीकरण का मांग किया गया था, जिसमे उनके द्वारा मनगढंत बाटे लिखा था। इस परिपेक्ष्य में डीलर उमेश चोधरी का अनुज्ञप्ति को रद्द कर दिया। इसी तरह कथदुमर पंचयात के दूसरे डीलर रामदेव सादा के द्वारा भी अप्रेल एवं मई के खाद्यान का उठाव कर वितरण में धांधली किया गया। कई लाभुको ने डीलर के खिलाफ करवाई की मांग किया था। डीलर के खिलाफ कई बार शिकायत आया था। स्पस्टीकरण मांगने पर डीलर के द्वारा मनगढ़ंत बातें बताई गई थी। जिस कारण डीलर रामदेव सादा का अनुगज्ञप्ति को रद्द कर दिया।
सलखुआ प्रखंड के चानन पंचयात के पैक्स डीलर आज़ाद गुप्ता का भी एसडीओ ने अनुज्ञप्ति को रद्द कर दिया है। एसडीओ ने बताया कि लगभग आधा दर्जन डीलर के खिलाफ जांच जारी है। बहुत जल्दी ही कुछ और डीलर का अनुगज्ञप्ति रद्द किया जाएगा। एसडीओ ने बताया कि सभी डीलर सितंबर माह तक का अनाज का उठाव हो चुका है। वावजूद लाभुक को समय पर अनाज नही दिया गया है तो अपने प्रखंड के बीएसओ से संपर्क करे। वावजूद करवाई नही हुआ तो अनुमंडल पदाधिकारी से संपर्क कर अपनी समस्या रख सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...