शनिवार, 7 अक्तूबर 2017

ट्रैन की चपेट मेंआने से गर्भवती महिला सहित दो की मौत, दो बच्चे घायल
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के बाबा रघुनीनाथ हाल्ट पर जनसेवा एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला एवं एक बच्ची की मौत हो गया,जवकि दो बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गया। घटना शुक्रवार की सुबह 10 बजे की है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस इंस्पेक्टर सत्यनारायण राय ने घटना स्थल पर पहुच लाश को पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौप दिया, जबकि जख्मी दोनो बच्चों का इलाज निजी नरसिंग होम में किया जा रहा है। हालांकि बच्चे अब खतरा से बाहर बताया जाता है।
क्या है घटना-

सिमरी पंचयात से भोरहा गांव के कुछ ही दूरी पर रेल लाइन है। इसी से चंद कदम पर रघुनी हाल्ट है। मृतक महिला गुंजन देवी 25 वर्ष जलावन चुनने रेलवे पर गयी थी। महिला के पीछे पीछे उनके तीन बच्चे भी चल दिये, जिसे महिला ने नही देखी। जब रेल ट्रैक पर पहुचे तो महिला ने तीनों बच्चे को भी देखा। टैब तक उनकी बड़ी बेटी रोशनी कुमारी 5 वर्ष रेल लाइन पार कर माँ के पास पहुँच गयी। टैब तक दोनो बेटे भी रेल लाइन पर पहुच गया था। मा -बेटी एक तरफ एवं दोनो बेटा दूसरी तरफ था। मा को लगा कि ट्रेन आ रहा है कही बेटा भी लाइन पर करने लगे इसी सोच के साथ मा अपने 5 वर्षीय बेटी रोशनी कुमारी को गोद मे लेकर दोनों बेटों को पकड़ने जैसे ही लाइन ओर कर रही थी को तेज रप्तार से सहरसा की तरफ से आ रहा 15210 जनसेवा एक्सप्रेस ने रौंदते हुए निकल गयी। इस घटना में गर्भवती महिला गुंजन देवी 25 वर्ष, बेटी रोशनी कुमारी 5 वर्ष का घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गया, जबकि दो बेटा आशिक कुमार 3 वर्ष, राहुल कुमार डेढ़ वर्ष गाड़ी को ठोकर लगने से बाहर दूर गिरा, जिससे गंभीर रूप से जख्मी हो गया। एक ही परिवार के साथ हुई घटना से टोला वाला स्तब्ध है। मृतिका का सास बुधनी देवी ने बताया कि हम उस समय घर पर नही थे, एक पुतोहु का डिलेवरी होनी थी, उसे लेकर अस्पताल गया था। मृतिका का पति सनोज राम अपने दोनों बच्चे को अस्पताल में छोड़कर घर पहुचा, जहा फुट फुटकर रो रहा था। सनोज राम ने बताया कि अस्पताल में फिलहाल 60 हजार का बिल दिया है एवं 10 दिन बच्चे को अस्पताल में रखने का बात कह है। सनोज राम ने रोरोकर बताया कि घर मे खाने के लिये एक दाना भी नही है। हम अस्पताल में कहा से इतना रुपए देंगे।
पंचयात के मुखिया पूनम देवी घटना स्थल पर पहुचे एवं हर संभव मदद का भरोसा दिया।
क्या कहते है एसडीओ- एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने बताया कि मृतक परिवार को नियमानुसार सरकारी सहायता उपलब्ध कराएंगे। पंचयात सचिव को अवयश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...