शनिवार, 14 अक्तूबर 2017

गरीबो के खाद्यान को चोरी छिपे कालाबाजारी करने जा रहा था, ग्रामीणों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले
रात्रि के 3 बजे ट्रैक्टर पर सलखुआ के दो डीलर का ले जा रहा था गेंहू
महेंद्र प्रसाद सहरसा

तरह तरह के बहाने कर गरीब को खाद्यान नही देकर कालाबाजारी के नियत से फेनगो की तरफ बेचने जा रहा था। जिसे ग्रामीणों ने बड़ी ही होशियारी से पकड़ लिया। आश्चर्य की बात है कि गेहू रात्रि के तीन बजे ट्रैक्टर पर लादकर ले जा रहा था। ट्रैक्टर पर 36 बोरा यानी 18 क्विंटल गेहू लड़ था। सलखुआ थाना अन्तर्गत कोपरिया गांव के समीप माठा-फनगो मुख्य सड़क मार्ग पर शनिवार की अहले सुवह अवैध तरीके से बेचने जा रहे लगभग अठारह क्विंटल (36) बोड़ा सरकारी गेहूं से लदा एक ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने पकड़कर सलखुआ थाने की पुलिस को सौंप दिया।
अनुममंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह के  के निर्देश पर जप्त कालाबाजारी की गेहूं कीे जांच का जिम्मा  प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजीत कुमार को सौंपा गया है।  थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पकड़कर पुलिस को सौंपे गये गेहूं की जांच बीएसओ सलखुआ द्वारा जारी है। जांच के बाद अगर जप्त गेहूं कालाबाजारी का निकला तो प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई आरंभ की जायेगी। जप्त गेहूं की जांच प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा की जा रही  वहीं इस बाबत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि जप्त गेहूं प्रथम दृष्टिया से सरकारी प्रतित होता है। कोपरिया पैक्स प्रबंधक मुकेश कुमार यादव के स्टाॅक व वितरण पंजी भी जप्त कर जांच किया जा रहा है।
 दूसरी तरफ स्थानीय ग्रामीण महेन्द्र यादव व संजय यादव ने बताया की देर रात पैक्स अध्यक्ष व डीलर मुकेश यादव सरकारी गेहूं की कालाबाजारी करने के लिए गेहूं को ट्रैक्टर पर लदवा कर फनगो की तरफ भेज रहा था की सड़क पर दो ट्रैक्टर पर अनाज लेकर जाने लगा। रोकने पर एक ट्रैक्टर तेजी से भाग लेकिन दुसरा ट्रैक्टर को रोक कर थाना को सूचना दिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...