मंगलवार, 17 अक्तूबर 2017

बच्चे के पोशाक, छात्रवृत्ति राशि डकारने वाले पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक नपे, डीपी
ओ ने किया निलंबित
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
बनमा इटहरी प्रखंड के सरबेला पंचयात में चर्चित मध्य विद्यालय कासिमपुर में बच्चे की छात्रवृत्ति एवम पोशाक मद की 14 लाख 80 हजार रुपए का गबन करने वाले पूर्व प्रधनाध्यपक शिव नारायण सिंह को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने निलंबित कर दिया है। निलंबित अवधि में इनका मुख्यालय नवहट्टा बीइओ कार्यालय में भेजा है। वही से निर्गत अनुपस्थिति विवरण के आधार पर श्री सिंह को वेतन दिया जायेगा। जिला  शिक्षा कार्यालय द्वारा निर्गत पत्र में कहा है कि पूर्व प्रधनाध्यपक ने उच्च अधिकारी के आदेश का अवहेलना किया है।
फर्जी हस्ताक्षर कर निकाली राशि- डीपीओ ने निर्गत आदेश में कहा है कि श्री सिंह विद्यालय शिक्षा समिति के वैठक के ही सचिव के फर्जी हस्ताक्षर कर मनमाने तरीके से राशि का निकासी कर लिया। मध्यान्ह भोजन की भी राशि बिना बैठक के ही निकाल लिया। श्री सिंह पर कुल 14 लाख 80 हजार रुपये गलत ढंग से निकाल लिया।
एक वर्ष से विदयालय में चल रहा है हंगामा- मध्य विदयालय काशिमपुर में बच्चे के छात्रवृति एवं पोशाक राशि के हैडमास्टर के द्वारा गबन कर लिए जाने के बाद काशिमपुर विदयालय के बच्चे एवं अभिभावक विगत एक वर्ष से विदयालय में हंगामा कर रहे है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने श्री सिंह के खिलाफ करवाई के लिये डीईओ को भी लिखा था। लेकिन पूर्व के डीपीओ ने हैडमास्टर से सांठगांठ कर मामले को रफ दफा कर दिया। वावजूद ग्रामीण हर सप्ताह विदयालय में अपने बच्चे को पोशाक एवं छात्रवृति देने को लेकर हंगामा करते रहे। विगत 10 अक्टूबर से ही विदयालय अनिश्चित तालाबंदी है। ग्रामीण पूर्व हेडमास्टर श्री सिंह पर गबन की गई राशि की वसूली, एवं उनके ऊपर गबन की प्राथमिकी दर्ज करने की मांग किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...