सोमवार, 2 अक्तूबर 2017

धूमधाम से मना मोहर्रम
मुश्लिम भाइयो ने इमामबाड़ा में ताजिये मिलान का पेश किया अदभुत नजारा
महेंद्र प्रसाद, सहरसा
सिमरी बख़्तियारपुर अनुममंडल क्षेत्र में मोहर्रम धूमधाम से मनाया गया। मुख्य मेले के स्थान ड्योढ़ी में सभी ताजिया जमा हुआ। लगमा, तारियाम, समस्तीपुर, पुरानी बाजार के चकला, सहित कई जगहों से ताजिया लाया गया। इसके अलावे चकमका, हुसेनचक सहित कई जगह ताजिया लेकर मेला का आयोजन किया गया। हुसेनचक में अनुमंडल का सबसे बड़ा ताजिया बनाया, जिन कारण लोगो का आकर्षक बना रहा।
सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम- मोहर्रम के मौके पर क्षेत्र से आने वाले ताजिया को लेकर पुलिस का पुख्ता इंतजाम था। हर आने जाने वाले ताजिये के साथ पुलिस लगी थी। अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह, डीएसपी अजय नारायण यादव, थानाध्यक्ष आर के सिंह सहित कई अधिकारी सुरक्षा का जायजा लेने खुद ताजिया स्थल पर मौजूद था।
लोगो ने दिखाए जोहर- ताजिये में आने वाले मुश्लिम भाई ने जहा लाठी भाजना, लाठी के साथ करतब दिखाना सहित कई कार्यक्रम मेले में किया। मेले में लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। लोजपा नेता युशुफ सलाउद्दीन खुद मेले में घूम घूम कर लोगो ने मिलते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...