बुधवार, 14 फ़रवरी 2018

पूरा गांव ने मातृ-पितृ दिवस के आयोजन में लिया भाग
समारोह आयोजित कर लोगो ने माता-पिता का किया पूजा
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

14 फरवरी को युवक को सिर्फ बेलेंटाइन डे ही याद रहता था। लेकिन युवक भूल गया है कि इस दिन हमे जन्म देने वाले मां-बाप का पूजन दिवस है। इसी को सफल बनाने एवं जनजागरण के लिये मातृ-पितृ पूजन दिवस बलवाहाट ओपी के खजूरी गांव में 14 फरवरी को  आयोजन किया गया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुआ। इस तरह का पहली बार आयोजित हुआ कार्यक्रम में खासकर युवाओं ने बढ चढ़ कर भाग लिया एवं आयोजन को सफल बनाया।

 युवाओं का कहना था कि बेलेंटाइन डे से समाज मे एक गलत परंपरा की शुरआत है। इसकी हर हाल में रोक लगनी चाहिये।इस आयोजन में काफी संख्या में युवा ने दिलचस्पी दिखाया। इस कार्यक्रम में लगभग तीन गांवो के 100 से अधिक मा-बाप सामिल हुआ, बच्चे ने मा-बाप का पूजा किया। कार्यक्रम का मुख्य रुप से आयोजन शिक्षक ओम प्रकाश राय ने किया जहा ग्रामीणों का इनको भरपूर सहयोग मिला।
इससे एक दिन पूर्व खजूरी के ग्रामीणों के द्वारा एक रैली का आयोजन किया था, एवं माता-पिता का इस दिन पूजा करने का नारा दिया। इस रैली में बड़ी संख्या में लोग खजूरी से निकलकर बलही, तेघरा, मदनपुर, सिसोनी होते हुए फिर खजूरी देवस्थान पर लोटी। सभी हाथ मे तख्ती लिये नारा लगा रहा था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...