शनिवार, 3 मार्च 2018

शराबबंदी का खीज बकरे का मांस पर उतारा, उमड़ी खरीददारों की भीड़, 
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


दो दिवसीय होली पर्व शांतिपूर्वक सम्पन हो गया। कही से भी होली को लेकर तनाव या झगड़ा की सूचना नही मिली। हालांकि जगह जगह पुलिस की तैनाती को लेकर होली में शांति बनी रही। 
निकाला गया था फ्लैग मार्च- होली के एक दिन पूर्व ही अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह, डीएसपी अजय नारायण यादव, सीओ धर्मेंद्र पंडित, इंस्पेक्टर सत्यनारायण राय के नेतृत्व में पुलिस बल का फ्लैग मार्च निकाला गया था। लोगो से शांति पूर्ण होली मनाने का आह्वान किया गया था। 
सड़को पर नही दिखा हुड़दंग- शराबबंदी के कारण सड़को पर हुड़दंग नही देखा गया। जो भी चोरी-छिपे पिया, घर मे ही रहने में भलाई समझा। लोग अपने अपने घरों के सामने या अपने बच्चे के साथ हो होली का आनंद उठाया। शाम को लोग एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की बधाई दिया। 
शाम में हुआ कार्यक्रम- होली को लेकर एक दिन पहले गुरुवार को बाजार स्थित काली मंदिर परिसर में होली को लेकर कार्यक्रम रखा गया था। जहाँ बाजार के सभी लोगो ने होली का मजा उठाया।
मीट दुकान पर जमी रही भीड़----
शराबबंदी के बाद लोगो का झुकाव मीट पर ज्यादा रहा। शुक्रवार होने के कारण मीट की दुकान पर ऑबह के छह बजे से देर संध्या तक भीड़ लगी रही। ब्लॉक चोक, रानीहाट, पहाड़पुर बाजार, बलबहाट, टेलियहाट सहित गांवो में होली को लेकर अगर सबसे ज्यादा बिक्री हुई तो वो बकरा का मांस था। इसके अलावे मुर्गा, एवं मछली की भी जमकर खरीदारी हुई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...