बुधवार, 28 फ़रवरी 2018


मछली मारने को लेकर दो पक्षो  के बीच तीर चला एवं गोलीबारी हुई, कोई हताहत नही
महेंद्र प्रसाद सहरसा

जिले के बसनहीँ थाना के बैठ मुहशरी टोला में गढ़े से मछली मारने को लेकर उठा विवाद में दो पक्षो के बीच तीर एवं गोलीबारी हुआ। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नही है। मोके पर पहुचे पुलिस ने मामला शांत कराया।
बसनही के थानाध्यक्ष पवन कुमार पासवान ने गोलबारी व तीर चलने की घटना से इंकार किया है। वहीं घटना के बाद मछली मारने वाले गढ्ढे पर अपना दावा ठोकने वाले एक पक्ष के लोगों के द्वारा बैठ मुशहरी मलौधा मुख्य मार्ग को प्राथमिक विधालय डीहटोला के समीप बांस बल्ले व ट्रैक्टर लगाकर घंटों आवागमन बाधित कर दिया गया। इससे राहगीरों को काफी परेशानी हुई। वाहन चालकों को रास्ता साफ होने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

मछली उत्पादन वाले गढ्ढे को अपना बता रहे गोपी कृष्ण मंडल और सुनील मंडल के द्वारा गढ्ढे मे पंप सेट लगा कर पानी निकाला जा रहा था। गढ्ढे से पानी निकालने के बाद बैठमुशहरी पंचायत के ही रही टोला संथाली, इजमाईल संथाली, तारारही संथाली टोला, तथा हाथीकरण टोला के सैकड़ों महिला पुरूष व बच्चे हाथ में तीर धनुष से लैस होकर पानी निकाल रहे लोगो को खदेड़ कर जबरन मछली ले जाने लगे। इसके बाद जमीन मालिक पहुंचे। मछली मार रहे संथालो पर देशी कट्टा व अन्य हथियार से अंधाधुंध फायरिंग किया जाने लगा। वहीं जवाब में संथालो की तरफ से तीर बरसाया जाने लगा। काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बन गया। बसनही थानाध्यक्ष ने पहुंचकर मामले को शांत कराते आवागमन बहाल कराया। घटना स्थल पर सीओ राम अवतार यादव, सोनवर्षाराज के थाना अध्यक्ष मो. ईजहार आलम, काशनगर ओपी प्रभारी श्रीकांत सिंह भी पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणो को समझाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...