शुक्रवार, 30 मार्च 2018

जल्दी ही मानसी-सहरसा रेलखंड पर दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रैन
सीआरएस के निरीक्षण के बाद रेल मंत्रालय देगा हरी झंडी
महेंद्र प्रसाद सहरसा

सीआरएस प्रमोद कुमार आचार्य, एडीआरएम आर के पांडेय ने सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई तकनीकी की जांच किया। स्टेशन में कार्यालय के निरीक्षण के पूर्व ही स्टेशन से दक्षिण आउटर ढाला के समीप उतर कर लगे इलेक्ट्री तार का जांच किया। 
पूरी डिटेल्स जानकारी देते हुए एडीआरएम आर के पांडेय ने बताया कि बदला से सिमरी बख़्तियारपुर सहित मधेपुरा तक लगे इलेक्ट्री कि जांच किया गया। जांच के बाद सीआरएस के द्वारा रिपोर्ट सोपा जायेगा एवं तब रेल मंत्रालय के आदेश के बाद मानसी-सहरसा-मधेपुरा रेलखंड पर इलेक्ट्री गाड़ी चलेगी। इन रेलखंड पर बिजली का कार्य पूर्णतः पूरा हो चुका है। उनोहने कहा कि मधेपुरा रेल इंजन कारखाना से देश की बड़ी शक्तिशाली इंजन का निर्माण किया जा रहा है। इस इंजन के देश से बाहर एक्सपोर्ट करने का बिचार है। इससे पूर्व सीआरएस, एडीआरएम सहित रेल के वरीय अधिकारी मानसी-सिमरी बख़्तियारपुर के बीच पूल नंबर 51 एवं 52, पूल संख्या 47 का लगभग घंटो निरीक्षण किया एवं बारीकी से जांच किया। मोबारकपुर ढाला के समीप रुककर भी निरीक्षण किया एवं वहा की स्थिति को देखा। 

सिमरी बख़्तियारपुर रैलस्टेशन के सरक्यूलित एरिया में सीआरएस पी के आचार्य, एडीआरएम आर के पांडेय, सी ई ए के सिंह, पीसीईई हाजीपुर आर तिवारी, सीनियर डीईइन बी के सिंह, डीईएन संजय कुमार ने बृक्ष लगाया। 

जल्दी चालू होगा पे शौचालय-----
एडीआरएम आर के पांडेय ने बताया कि जल्दी ही पे शोचालय चालू कर दिया जायेगा। इनके अलावे दोनो प्लेटफार्म पर मूत्रालय एवं बाहर सर्कुलेट एरिया में तीन-चार और मूत्रालय बनाया जायेगा। दोनो प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को बैठने के लिये बेंच बनाया जाएगा। सिमरी बख़्तियारपुर प्लेटफॉर्म एवं बाहर मूत्रालय नही रहने से यात्रिओ को काफी कठनाई का सामना करना पर रहा है। इनके बन जाने से लोगो को लाभ मिलेगा। इस मोके पर स्टेशन अधीक्षक पी के वर्मा, रेल परामर्श दात्री समिति सदस्य अबू ओसामा सहित कई लोग मोजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...