रविवार, 15 अप्रैल 2018

बाराती गाड़ी को लूटने की योजना बना रखा था अपराधियो ने
11 बजे तक नही पहुची बाराती गाड़ी तो तीन चारपहिया वाहन को ही लूट लिया
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा


बनमा इटहरी ओपी के सुगमा चौक के समीप 11 अप्रेल वुधवार की रात्रि में अपराधियों के द्वारा किया लुटपाट मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन अभियुक्तों में एक नामजद एवं एक अप्राथमिकी सामिल है। पुलिस ने एक देसी कट्टा भी बरामद हुआ है। 
 बनमा ओपी प्रभारी प्रभाष कुमार ने बताया कि इस लुटपाट में बनमा ओपी के रसलपुर गांव के अरविंद यादव एवं गौतम यादव को गिरफ्तार किया। जिसमें अरविंद यादव के पास से देसी कट्टा बरामद किया। कई और अपराधी को  गिरफ्तार किया जायेगा। 
बाराती को लूटने की थी योजना----
जानकारी के अनुसार सुगमा चोक से एक किलोमीटर उतर एक कुएं के समीप पूर्व से घात लगाए अपराधी बेठे थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन लुटेरे का योजना सिमरी बख़्तियारपुर के नगर पंचयात अध्यक्षा रौशन आरा की ननद की शादी  में आ रहे बाराती को लूटने की योजना थी। बारात बेगुसराय से आया था।  लेकिन संयोग रहा कि बाराती सबेरे ही लगभग साढ़े 8 बजे सिमरी बख़्तियारपुर घुस गया था। यही कारण है कि बाराती तो लूटने से बच गया। जब 11 बजे तक बराती गाड़ी सुगमा चोक होकर नही गुजरी तो उसी समय   खगरिया जिले के बेलदौर थाना के  केंगरी गांव निवासी मो इसरार  दो स्कार्पियो एवं एक बुलोरो से अपने लोगो के साथ सासंद चोधरी महबूब अली कैसर से मिलकर वापस घर केंगरी गांव   जा रहा था। इनके साथ दो स्कार्पियो, एक बेलोरो पर कुल 8 आदमी सवार था। बस इसी को रूकवाकर लुटपाट शुरू कर दिया।  बनमा ओपी की गश्ती गाड़ी रात्रि के लगभग 1 बजे सुगमा चोक पर पहुचा तो तीन गाड़ी को कुआं के पास खड़ा देखा। जैसे ही पॉलिस वहां पहुची की  तब अपराधी मकई एवं अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। 
बाराती को नही लूटने से तिलमिलाए अपराधी ने लगभग 8 लोगो से आधा दर्जन मोबाइल एवं मो इसरार से नगद 50 हजार रूपये लूट लिया। 
कुआं के पास लगा रखा था अवरोधक----
सुगमा चोक से मुरली जाने वाली सड़क लगभग 2 किलोमीटर है जो पूरी तरह से सुनसान है। बीच मे एक कुआ है। इसी कुएं के समीप अपराधियो ने बीच सड़क पर अबरोधक जिसमे चार-पांच बोझ गेहू एवं लकड़ी का अबरोधक लगा था। जिस समय इन तीनो गाड़ी को लूटा उसी समय एक टेम्पू भी सिमरी बख़्तियारपुर से सुगमा जा रही थी,उसे भी नही छोड़ा एवं लूट लिया। 

क्या कहते है डीएसपी---
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव ने बताया की घटना के बाद एक टीम का गठन किया गया। हम अपने दूसरे दिन रात्रि के 12 बजे तक सुगमा चोक पर रहे। पूरे मामले को पुलिस अनुसंधान कर रही है। पुलिस हरेक गतिविधि पर नजर रखे है। इस लूट की घटना में बहुत जल्दी कुछ और अपराधी को गिरप्तार किया जायेगा।p

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...