रविवार, 29 अप्रैल 2018

कोसी वासियो के लिए खुशखबरी, आवागमन के चालू हो रहा है डुमरी पूल
15 अगस्त 2018 तक बनेगा डुमरी पुलः सांसद

महेंद्र प्रसाद, सहरसा


आगामी 15 अगस्त 2018 तक डुमरी पुल का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उक्त बातें रविवार को डुमर पुल का निरीक्षण के दौरान पत्रकारों के सवाल के जबाब में खगड़िया सांसद चैधरी मेहबुब अली केसर ने कही। उन्होंने कहा कि पुल जल्द से जल्द निर्माण हो इसका प्रयास किया जा रहा है। पुल के देरी होने से वे खुद भी परेषान हैं। इससे पहले सांसद पुल बना रही कंपनी एसपी सिंगला के अधिकारियों से मिटिंग की।

बाद में उन्होंने कार्य स्थल पर जाकर कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कंपनी के अधिकारियों को कई निर्देष भी दिये। साथ ही काम में तेजी लाने को कहा। इस अवसर पर कंपनी के प्रोजेक्ट मेनेजर रविषंकर सिंह ने सांसद को बताया कि पुल बनाने का दिन-रात चल रहा है। लेकिन नदी के धारा एवं तकनीकी गड़बड़ी के कारण पुल निर्माण में देरी हुई है। उन्होंने सांसद को आष्वासन दिया कि पुल का निर्माण 15 अगस्त 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। कंपनी के आष्वासन के बाद सांसद ने भी ये बातें पत्रकारों को बताया। बता दें कि बीपी मंडल सेतु के क्षतिग्रस्त होने के कारण पिछले दस वर्षों से लोग परेषानी झेल रहे हैं। इस बार भी पुल बनाने का अंतिम डेडलाईन 16 मई 2018 है। लेकिन इस बार भी समय पर पुल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है। 290 मीटर पुल के छत का निर्माण किया जाना है। जिसमें अभी तक मात्र 56 मीटर ही छत की ढ़लाई हो सका है। जबकि 36 मीटर में सेंट्रिंग का कार्य चल रहा है। हालांकि इस बार भी कंपनी और सांसद का दावा सच साबित होता है कि झूठ। यह तो आने वाला समय ही बताएगा। कारण कि पहले भी सांसद दिसम्बर 2017 एवं मार्च 2018 तक पुल का निर्माण कार्य पूरा करने का बयान दे चुके हैं। मौके पर भाजपा नेता आष्विनी सिंह, सासंद प्रतिनिधि राकेष कुमार आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...