शनिवार, 21 अप्रैल 2018

स्कूल के चावल को बेचने का रचा था षड़यंत्र, अधिकारी के जांच ने मंसूबा पर फिरा पानी

हेडमास्टर के खिलाफ थाना में मामला दर्ज

महेंद्र प्रसाद, सहरसा

पंजी में मिड-डे-मील की चावल को शून्य दिखाना एवं दूसरे कमरे में 28 बोरी चावल का जमाखोरी करने को लेकर सलखुआ थाना में मध्य विद्यालय सुगमा, बनमा इटहरी के हेडमास्टर के ऊपर मामला दर्ज किया है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मध्यान भोजन योजना मनोज कुमार ने प्रथमिकी दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि अधोहस्ताक्षरी एवं संत प्रकाश भारती जिला साधनसेवी के द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में विदयालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, सहित कई ग्रामीणों के समक्ष जांच किया।

जांच के क्रम में अभिलेखों एवं मध्यान भोजन योजना पंजी के अवलोकन से स्पष्ट हुआ कि वर्ग 1 से 5 एवं 6 से 8 तक कुल 12 किलो 850 ग्राम चावल अंकित पाया। प्रधनाध्यपक से पूछे जाने पर बताया कि 29 मार्च 2018 से मध्यान भोजन योजना चावल के अभाव में बंद किया गया। उपस्थित ग्रामीण हंगामा करते हुए बताया कि स्टोर रूम एवं एक वर्ग कक्ष में 21 बोरा एवं 7 बोरा चावल गबन करने के लिये रखा गया है। इससे स्पस्ट होता है कि मध्यान भोजन पंजी में 12 किलो 850 ग्राम दिखाया गया, जवकि 28 बेग चावल अवैध ढंग से जमाखोरी किया गया। प्रधनाध्यपक के स्कूल से फरार हो जाने पर अलग से ताला खरीद कर दोनो कमरा में लगाया गया। मध्य विद्यालय सुगमा में 17 अप्रेल को जांच किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...