सोमवार, 28 मई 2018

मंत्री ने नगर पंचायत में दो सड़क एवं एक सड़क-नाला का किया शिलान्यास
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र में दो सड़क का उद्घाटन एवं एक सड़क एवं नाला का निर्माण कार्य का शुभारंभ बिहार सरकार के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव एवं पूर्व विधयाक डॉ अरुण कुमार ने  किया।
इस मौके पर हाईस्कूल के मैदान पर लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोगो को एक मंच पर देख कर खुशी हुई। विकास के प्रति हम खुद रहते है। सिमरी बख्तियारपुर को नगर पंचयात का दर्जा दिलाया। सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल में कई विकास कार्य हो रहा है। आईटीआई, नर्सिंग कॉलेज सहित कई विकास का कार्य चल रहा है। देश के पैमाने पर सिमरी बख्तियारपुर की पहचान बनी। कोसी तटबन्ध के अंदर आज के दिन सभी गाओ पक्की से जुड़ेगा। डीपीआर बन गया है। बिजली सभी गांव से जोड़ा गया। सिमरी बख्तियारपुर को दरभंगा से बिजली लाइन को जोड़ा गया। चार बिजली का टॉवर बनेगा। एक टावर पर एक करोड़ रुपये खर्च होगा। डेंगराही में पूल बनने में बड़े बजट की आवश्यकता है। इसमें खुद केंद्र सरकार या मुख्यमंत्री स्तर से ही संभव है। हम लोगो को झूठा आश्वाशन नही देना चाहते है।

पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि आजादी के बाद अगर कोसी का किसी ने विकास किया है तो वे है दिनेशचंद्र यादव। इनके विकास की चर्चा जितना भी किया जाए कम होगा। नगर अध्यक्षा रौशन आरा ने कहा कि नगर में विकास अनवरत चलता रहेगा। उपाध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि नगर के लोगो के सहयोग से विकास का सभी कार्य होगा।

करोड़ो की लागत से रही सड़क एवं नाला---
उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर से रानीहाट एनएच 107 तक नाला एवं पीसीसी सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 1 करोड़ 2 लाख 79 हजार 200 रुपये का लागत आयेगी। वार्ड नंबर 12 में ये कार्य हो रहा है। जो 5 सितंबर 18 तक कार्य पूर्ण होगा। इसी प्रकार वार्ड नंबर 2 में चतुर्थ वित्त आयोग  मद से चंदन जायसवाल के घर से सुलेमान के घर तक के सड़क का उद्घाटन किया।  5 लाख 36 हजार 790 रुपए की लागत से बना है। वार्ड नंबर 13 में एक श्मशान घाट का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री गली गली योजना अंतर्गत वार्ड नंबर 12 में बिरेन्द्र केशरी के घर से योगेन्द्र साह के घर तक सड़क एवं नाला का निर्माण कार्य का उद्घाटन किया इस पर 15 लाख 72 हजार 58 रुपये की लागत आयी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...