रविवार, 13 मई 2018

सरकार ने तांती समाज से किया भेदभाव
कोशी बिहार टुडे


तांती जाति को नीतीश सरकार ने अनुसूचित जाति का तो दर्जा दे दिया, लेकिन उनका लाभ अभी तक इस समाज को लाभ नही दिया। रविवार को महखड़ पंचयात के बगरोली गांव में तांती समाज की एक बैठक में चर्चा हुआ। इस बैठक की चर्चा पंचयात के मुखिया सगुप्ता परवीन ने किया। इस मोके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता रितेश रंजन ने अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार सिर्फ तांती जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा तो मिल गया, लेकिन अभी तक इनलोगो को किसी भी तरह का लाभ सरकार के द्वारा नही मिला। श्री रंजन ने कहा कि बिहार एवं केन्द्र में एक ही सरकार है, फिर भी लाभ नही मिल रहा है। उनोहने कहा कि तांती समाज की सुबिधा के लिये राज्य एवं केंद्र सरकार तक मामला को अवगत कराएंगे। पंचयात के मुखिया सगुप्ता परवीन ने कही की इनलोगो को आवास का लाभ देने में भी मेरा प्रयास निरर्थक साबित हुआ।

बगरोली के वार्ड सदस्य दिलीप दास ने कहा कि समाज को हक़ दिलाने में अब आंदोलन बगरोली से शुरू होगा जो हरेक पंचयात जायेगा। इस मोके पर मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम, मसुदन दास, अनवर हुसेन, सिकंदर दास, रामचंद्र ठाकुर, पृथ्वी लाल दास, खुशीलाल दास, संतोष दास, उमेश चौपाल सहित कई लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...