मंगलवार, 22 मई 2018

बच्चों को दिया जा रहा है योग की शिक्षा
महंत नारायण दास उच्च विद्यालय चकभारो एवं सलखुआ के गौसपुर ठाकुरबाड़ी में दिया गया योग की शिक्षा
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा

महंत नारायण दास उच्च विद्यालय चकभारो में पढ़ने आने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल के शिक्षक ने व्यायाम कराया। विद्यालय के शिक्षक अनिल कुमार के द्वारा बताया गया कि प्रतिदिन व्यायाम से क्या क्या लाभ मिलता है जानकारी दिया। योग से आप कई बिमारियों को दूर कर सकते है। जीवन मे योग को अपनाए एवं स्वस्थ्य रहे। 

  वही दूसरी तरफ पतंजलि योगपीठ द्वारा पांच दिवसीय निशुल्क योग शिविर का आयोजन गोसपुर ठाकुरबारी में शुभारंभ किया गया। हरेवा पंचयात के  मुखिया रमण कुमार उर्फ बब्बू यादव, पंचायत समिति सदस्य कुंदन यादव, शिक्षक अनिल कुमार, डॉ सुरेश यादव संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया गया। जिस में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और योग के बारे में जानकारी लिया। ग्रामीणों की उत्साहित देख  प्रशिक्षक मिथिलेश कुमार आर्य ने योग के महत्व को बताते हुए कहा कि जीवन में निरोग रहने के लिए योग अत्यंत आवश्यक है । इस व्यस्ततम दिनचर्या में अनेक प्रकार की बीमारियां हमारे शरीर को बीमार करता जा रहा है, खान-पान विषाक्त हो गया है, जिससे बचने का सिर्फ और सिर्फ एक ही उपाय है वह है योग। योग शिविर में भाग लेने वाले मैं मुख्यतः नारायण यादव ,नवल कुमार यादव,  दुर्गा यादव, शंभू यादव, विकास कुमार, संजय यादव, दिलीप पासवान, कैलाश पासवान आदि भाग लिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...