मंगलवार, 8 मई 2018

मुखिया एवं आवास सहायक आवास योजना में मांगते है रुपया
मामला  सहरसा ज़िले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सितानाबाद उतरी पंचायत का 
महेन्द्र प्रसाद,  सहरसा

सहरसा ज़िले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सितानाबाद उत्तरी पंचायत के लगभग दो दर्जन से अधिक लाभुक ने आवास सहायक के पति एवं मुखिया के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि भुकतान में रुपए मांगता है। मंगलवार को बीडीओ कार्यालय में दर्जनों लाभुको ने रुपए मागे जाने को लेकर हंगामा किया। लाभुक का कहना था कि आवास भुकतान में पहली किश्त में 20 हजार एवं दूसरे किश्त में 5 हजार का डिमांड करता है। रुपए नही देने पर कहता है पटना से ही खाता में लॉक लगवा देंगे। बीडीओ ने सभी लाभुक का  एक एक कर बयान लिया। हालांकि सभी लाभुक वार्ड नंबर 10 एवं 11 के मसूद राईल,बीबी जुनेजा, मो खालिद, बीबी इशरत, तबरेज राजा, सम्स राजा, रेहाना, शबाना परवीन, केशरी खातून, शहाना परवीन सहित दर्जनों लाभुक ने बीडीओ से शिकायत किया। 
क्या कहती है बीडीओ----
बीडीओ चंदा कुमारी ने बताई की शिकयत की जांच किया जा रहा है। जांच में अगर अनियमितता या रुपए मांगे जाने की पुष्टि होती है तो करवाई किया जायेगा। 
पंचायत के मुखिया इनामुल हक ने कहा कि विरोधी के द्वारा ये पूर्ण रूप से साजिस के तहत बदनाम किया जा रहा है। विरोधी फर्जी तरीके से जिन लाभुक को पूर्व में लाभ मिल चुका है, दुबारा उनका नाम सूची में डालने का दवाव बना रहा है। कुछ भी हो जाये एक भी फर्जीवाड़ा नही होने देंगे। 
  आवास सहायक सपना कुमारी ने बताई की हमे पंचयात में आये सिर्फ 15 दिन हुआ ही है। अभी तो हम सिर्फ सूची का अवलोकन एवं छटाई कर रहे है। ठीक से पहचानते तक नही है फिर भी रुपए मांगने की बात कोरी बकवास है। कुछ लोग फर्जी सूची ने नाम डलवाने का दबाब बना रहा है। इन्ही लोगो के द्वारा मेरे खिलाफ साजिस किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...