शनिवार, 2 जून 2018

सासंद ने लिखा शिक्षा मंत्री को पत्र, कोसी दियारा के एक एनपीएस स्कूल को दूसरे विदयालय में शिप्ट किये जाने का मामला
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

             (फ़ाइल फोटो-एनपीएस मुरलाडीह)
कोसी तटबन्ध के अंदर कठडुमर पंचायत अन्तर्गत एनपीएस मुरलाडीह स्कूल को मध्य विदयालय कठडुमर में शिप्ट करने का आदेश मिलने के बाद मुरलाडीह के ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों की शिकायत पर सासंद चौधरी महबूब अली कैसर ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर एनपीएस मुरलाडीह को मूल विदयालय में भेजने का आदेश देने एवं इस मामले की जांच की मांग किया है। सासंद ने पत्र में कहा है कि एनपीएस मुरलाडीह एवं मध्य विद्यालय कठदुमर की दूरी तीन किलोमीटर है। विदयालय में छोटे छोटे बच्चे है जिन्हें तीन किलोमीटर दूर जाकर पढ़ाई करना मुश्किल है। चूंकि क्षेत्र कोसी दियारा है। जहाँ किसी तरह का वाहन का भी परिचालन नही होता है। ऐसे में छोटे छोटे बच्चे को इतनी दूर जाकर पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा है। 
2014 से नही मिला पोशाक एवं छात्रवृत्ति---
सासंद ने पत्र में कहा है कि उक्त विदयालय में वर्ष 2014 से बच्चे को पोशाक एवं छात्रवृत्ति का राशि नही दिया गया। बच्चे की फर्जी उपस्थिति दिखाकर 12 वर्षों से मध्यान भोजन की राशि गबन कर लिया है। विदयालय में वर्ष 2009 में भवन निर्माण की राशि आया, लेकिन एचएम के द्वारा भवन नही बनाकर राशि को वापस कर दिया। जब विदयालय में अनियमितता की जांच की मांग किया गया तो चुपके से विदयालय को मध्य विद्यालय कठदुमर में शिप्ट करा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...