सोमवार, 18 जून 2018

क्षत्रिय महासभा की बैठक में जोर-शोर से इस मुद्दे को उठाने की हुई वकालत

महेंद्र प्रसाद, सहरसा


सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सरोजा पंचायत अंतर्गत रामपुर गांव में अनुमंडल स्तरीय अखिल भारतीय क्षेत्रीय महासभा की मासिक बैठक का आयोजन रविवार को शांतिपूर्वक संम्पन हो गया। संघ के अध्यक्ष प्रमोद नारायण सिंह की अध्यक्षता में चली बैठक में अनुमंडल के तीनों प्रखंड सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ एवं बनमा ईटहरी के राजपूत संघ से जुड़े लोगों ने भाग लिया।
        बैठक में मुख्य रूप से राजपूत संघ का जिलास्तरीय विस्तारीकरण हो इस पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कई प्रस्ताव रखा गया। बैठक में रखी गई प्रस्ताव में मुख्य रूप से निर्बल परिवार की बेटियों की शादी, गरीब मेधावी बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु पढ़ाई-लिखाई में मदद, गरीब- कुचले लोगों का सहारा बनने का काम सहित अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।


         इसके अलावे बैठक के माध्यम से आरक्षण जलाओ आंदोलन के मुद्दों पर चर्चा करते हुए आरक्षण का सर्वसम्मति से विरोध किया गया। अखिल भारतीय क्षेत्रीय महासभा के कार्यकर्ताओं ने आरक्षण जलाओ आंदोलन के तहत तख्तियां पर आरक्षण लिखकर उसे जलाते हुए विरोध प्रकट किया गया। विरोध के दौरान कहा गया कि आरक्षण की वजह से हम और हमारे बच्चे हीन भावना के शिकार हो रहे हैं। अतः समय आ गया है कि सभी मिलकर आरक्षण का पुरजोर विरोध करें। जिससे हमलोगों की आवाज लोकसभा और विधानसभा में गूंजे। जिस पर सरकार विचार विमर्श करने पर मजबूर हो जाए।
        मौके पर संघ के उपाध्यक्ष बालकिशोर सिंह, सचिव नंदकिशोर सिंह, किशोर सिंह, रामजतन सिंह, नंदन सिंह, प्रो राजीव कुमार सिंह, मुनेश्वर सिंह, राजकिशोर सिंह, महेन्द्र नारायण सिंह, रामदेव सिंह, चंदरदेव सिंह, राधाकांत सिंह, आशुतोष सिंह चौहान, कुमार आनंद, मंजीत, राजवीर, ललित सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...