मंगलवार, 19 जून 2018

चक्रवाती तूफान ने उड़ा दिया दर्जनों गरीबो का छप्पर, हुआ लाखो का नुकसान
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा


सोमवार की रात्रि लगभग 1 बजे आयी चक्रवाती तूफान ने कई गरीबो के आशियाना को उड़ा दिया। सैकड़ो घर के छप्पर को उड़ा दूसरे जगह फेक दिया। रंगिनिया चोक पर प्रेम भगत के गल्ला दुकान के गोदाम का पूरी की पूरी छप्पर एंगिल सहित उड़ा दिया। गोदाम में रखा लगभग 5 हजार बोरा मकई, गेहू, मूंग एवं सरसो पूरी तरह से बर्षा में भींग गया। दुकानदार प्रेमभगत ने बताया कि गोदाम में रखा अनाज पूरी तरह से भींग गया। रंगिनिया एनएच 107 के बगल में स्थित लालो बढ़ई ज घर इस तूफान में पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। इसके अलावे काफी संख्या में गरीबो के घरों को खासकर फुस के घर को नुकसान पहुचा है। सेकड़ो घर के ऊपर चदरा एवं एस्टबेस को भी तेज आंधी ने उड़ा दिया। इसके अलावे क्यो पेड़ को भी तेज आंधी ने उखाड़ दिया। 

  इस बाबत सीओ धर्मेंद्र पंडित ने बताया कि घर का छप्पर टूटने या घर गिरने में तूफान में कोई सरकारी सहायता का प्रावधान नही है। अगर सरकार का कोई आदेश आता है तो करवाई किया जायेगा। फिलहाल तो मुआबजा का कोई प्रावधान नही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...