सोमवार, 23 जुलाई 2018

ऋण दिलाने के नाम पर मधेपुरा के मुरलीगंज के लगभग 500 लोगो से किया कई लाख का ठगी
ठग ने सिमरी बख्तियारपुर के स्टेट बैंक से सोमवार को 45 हजार रुपये दिलाने के नाम पर सभी को बुलाया
महेंद्र प्रसाद, सहरसा


भारतीय स्टेट बैंक सिमरी बख्तियारपुर के सामने अचानक लान लेने के लिए सौ से अधिक संख्या में महिलाओं ने सोमवार को पहुंच कर बवाल काटी। महिलाओं ने बताया कि माइक्रोफाइनेंस कंम्पनी के नाम पर एक मोटरसाइकिल बीआर 19जे 9058 से दो लड़का संजीव कुमार यादव एवं विपीन यादव ने मुरलीगंज के काशीपुर गांव के वार्ड नं 1,2,3,4,5 मिरचायवाड़ी, मिशन रोड वार्ड नं 15 मुरलीगंज, पंचगछिया वार्ड नं 14 के अलग-अलग नाम से ग्रुप बनाकर महिलाओं से 45000 हजार रुपए लोन दिलाने के नाम पर पहले 200 रुपए की राशि लेकर ग्रुप का सदस्य बनाया। फिर लोन दिलाने के नाम पर 1000 हजार रूपए लेकर भारतीय स्टेट बैंक से लोन दिलाने के नाम पर वसुली की। लेकिन लोन देने की समय आया तो सभी ग्रुप के महिलाओं को सिमरी बख्तियारपुर बैंक का नाम कह कर भेज दिए। और अपने भाग निकले लेकिन उसी में 1 सदस्यों के द्वारा मोटरसाइकिल ठगी करने वालों का फोटो खींच लिया।
कौन कौन से ग्रुप बनाया गया था।

            (लॉन के नाम पर ठगने वाला ठग)
उपरोक्त दोनों व्यक्तियों के द्वारा अलग-अलग जगहों पर अलग अलग नाम से ग्रुप बनाया जिसमें पहला ग्रुप शहजादी ग्रुप, दूसरा यासमीन ग्रुप, तीसरा सुनीता ग्रुप एवं प्रकार से क्षेत्र में कई ग्रुप बनाकर क्षेत्र के विभिन्न भागों में घूम-घूमकर ग्रुप का सदस्य बनाए, सदस्य बनाने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से दो ₹200 की वसूली की फिर लोन दिलाने के नाम पर ₹1000 की वसूली की एवंम प्रकार से क्षेत्र के लगभग 500 से अधिक महिलाओं से 1200 रूपये की वसूली की। सबको को कहा गया कि भारतीय स्टेट बैंक सिमरी बख्तियारपुर से ₹45000 का लोन दिया जाएगा जिसको लेकर महिलाओं ने निर्धारित तिथि के अनुसार सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर भारतीय स्टेट बैंक थाना चौक पहुंच गए और लोन के लिए बैंक घूसकर बात की तो आने के बाद बैंक के शाखा प्रबंधक मामले की जानकारी के संबंध में कुछ नहीं बता पाए कहा हम कुछ जानते ही नहीं है जिससे महिलाए को वापस लौटाया गया।
फोटो -- सिमरी एसबीआई बैंक के सामने प्रदर्शन करते महिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...