मंगलवार, 31 जुलाई 2018

सावन की पहली सोमवारी को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालु ने किया जलाभिषेक
हर हर महादेव की नारे से गुंजा मंदिर परिसर
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

सावन की पहली सोमवारी को अनुमंडल क्षेत्र के शिवालय बोलबम की नारे से गुंजायन रहा। सभी शिवमंदिर में सबेरे से ही बोलबम की जयकारा की गूंज गूंजने लगा। दो मुख्य शिवालय बलबाहाट के बाबा मटेश्वर एवं चकभारो के बाबा भुवनेश्वर धाम में डाक बम की भीड़ लगा रहा। सबसे अधिक ज्यादा भीड़ बलबाहाट के बाबा मटेश्वर धाम में रात्रि के दो बजे से ही डाक बम की लंबी कतारें लग गया जो सुबह 6 बजे तक जारी रहा। 


रास्ता में लोगो ने कंवरिया का किया स्वागत---
स्थानीय लोग अपने अपने घर से समीप लाइट, पीने का पानी, के अलावा जो डाकबम चल नही पाता था उसे बाइक से मंदिर तक पहुचा दिया जाता था। इस तरह के कई युवा था जो डाकबम की मदद में लगा था। जगह जगह बोलबम की गाने पर लोग ठुमक रहा था। 

एसडीओ, डीएसपी ने किया मेला का उदघाटन---
सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार, डीएसपी मृदुला कुमारी के द्वारा संयुक्त रूप से मेला का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर न्यास समिति के सचिव जितेंद्र सिंह बघेल मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मोके पर दोनो पदाधिकारी ने मेला में पूजा अर्चना किया एवं मेले का सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बलबाओपी प्रभारी पंचलाल यादव खुद मंदिर में सुरक्षा व्यव्यस्था में लगा था। मंदिर परिसर में महिला पुलिसकर्मी सहित कई पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। 
मेडिकल टीम था मोजूद---
डॉ अली अनवर, स्वास्थ्यकर्मी सुनैना कुमारी, वंशिला सिंह, बुधियार देवी, विवेकानंद सिंह के अलावा ग्रामीण चिकिस्तक की टीम में रामफल पंडित, सुभाषचंद्र मिश्रा, गुड्डू लहेरी, प्रकाश,संजय,पंकज,गजेंद्र, नारायण,अर्जुन ठाकुर,मनोज सिंह,गजेंद्र ने सराहनीय योगदान दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...