रविवार, 29 जुलाई 2018

धधकने से बच गयी गरीब रथ एक्सप्रेस
सहरसा-मानसी रेलखंड के गोरगमा ढाला के पास घटित हुई घटना
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा


पूर्व मध्य रेलवे के अमृतसर से सहरसा आ रही 12203 गरीबरथ एक्सप्रेस में उस समय एकाएक अफरातफरी मच गया, जब गरीब रथ के ब्रेकभान में धुंआ धुंआ हो गया। धुंआ धुंआ देख ट्रैन में बैठे लोगों की सांसें अटक गया। लोगो के अनुसार तेज रफ्तार से सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुच रही  गरीब रथ को अज्ञात लोगों के द्वारा भेकम्प हो जाने के बाद एकाएक ब्रेक लगा, जिनसे बोगी में धुंआ हो गया।
 अमृतसर से सहरसा जा रही ग़रीब रथ एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्थान यानी सहरसा पहुंचने से पहले सिमरी बख्तियारपुर-कोपरिया  स्टेशन के बीच गोरगामा फाटक के क़रीब अचानक एक बोगी से धुआं उठने लगा, जैसे ही इस बात की ख़बर मुसाफि़रों तक पहुंची, मसाफिरों में अफ़रा-तफ़री का माहौल बन गया। लोग हैरान परेशान हो गए आनन फानन में ट्रेन को रोका गया | रेल पोल संख्या 30/02 गोरगमा के पास ब्रेक जाम हो गया था। ब्रेक के जाम होने से चक्का भी जाम हो गया जिससे धुंआ हो गया था। स्टेशन अधीक्षक दिलीप विश्वास ने बताया कि इस दौरान 30 मिनट तक गरीब रथ ट्रैन गोरगमा ढाला पर रुकी रही। फिर गार्ड एवं ड्राइवर के निरीक्षण के बाद गाड़ी आगे बढ़ी। कुछ देर ट्रेन रुकने के बाद सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...