मंगलवार, 11 सितंबर 2018

दीवाली की तरह मनाया जायेगा 26 वा अनुमंडल स्थापना दिवस
स्कूली बच्चे की निकलेगी प्रभातफेरी
महेंद्र प्रसाद सहरसा

26 वा अनुमंडल स्थापना दिवस इस बार अलग तरीके का दिखेगा। इस बार धूम-धाम से मनाया जायेगा। अनुमंडल के इतिहास में पहली बार अनुमंडल स्थापना दिवस के मोके पर लोगो से अपने अपने घरों में दीये जलाने का आह्वान अनुमंडल प्रशासन ने लोगो से किया है। मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अनुमंडल स्थापना दिवस को लेकर विचार विमर्श किया गया। एसडीओ श्री कुमार ने कहा कि इस अनुमंडल स्थापना दिवस के मोके पर अनुमंडल के लोग 22 एव 23 को अपने अपने घरों में दीया जलाये। सभी चौक-चौराहा के खंभे में बिजली का लाइट लगाया जायेगा। पूर्व विधयाक डॉ अरुण कुमार ने कहा कि इस अनुमाण्डलवासियो के खुशी का दिन है। इसे एक त्योहार की तरह मनाये। डीएसपी मृदुला कुमारी ने कहा कि वे बहुत ही अच्छा पहल है। अनुमंडल स्थापना दिवस पूर्व से मनाया जा रहा है एव सिमरी बख्तियारपुर वालो के लिये खुशी का दिन है। 
होगा दो दिवसीय कार्यक्रम---
अनुमंडल स्थापना दिवस दो दिवसीय कार्यक्रम होगा। जिला के आला अधिकारी के साथ कई मंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। नये अनुमंडल भवन के प्रांगण में ये कार्यक्रम का आयोजन होगा। राज्य के नामचीन कलाकार सहित स्कूल के छोटे छोटे बच्चे के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। पूरे शहर में मुख्य स्थानों पर तोरणद्वार लगाया जायेगा। कार्यक्रम का आयोजन भव्य बने इसके लिये हट तरह की तैयारी किया जा रहा है। बैठक में बनमा के पूर्व प्रमुख रमेशचंद्र यादव, बीडीओ मनोज कुमार, हाइस्कूल के प्राचार्य डॉ जाकिर हुसेन, प्राचार्य जियालाल यादव, जिबेश कुमार सिंह, सुशील जायसवाल, अरविंद सिंह कुशवाहा, बिपिन कुमार, मुखिया ललन यादव, सुमन कुमार सिंह, कोंग्रेस नेता महबूब आलम, खुशीलाल भगत, राहिल अंसारी, राहुल सिंह, प्रसून सिंह, मुखिया रामेश्वर यादव, राजकुमार चौधरी,  यशवंत सिंह, सलखुआ बीडीओ प्रेम कुमार यादव सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...