गुरुवार, 27 सितंबर 2018

फेनगो के पास दुर्घटना होने से बची जनहित एक्सप्रेस, यात्रियों में मची अफरातफरी
काऊ केचर ट्रेक से सटकर झूकने से हुआ ऐसा हालात
महेंद्र प्रसाद, सहरसा

 रेलखंड के धमारा घाट स्टेशन पर गुरुवार की दोपहर ढाई घंटे तक जनहित एक्सप्रेस फंसी रही। जनहित एक्सप्रेस पाटलिपुत्र से सहरसा की ओर आ रही थी।
धमारा घाट स्टेशन के लाइन नंबर-3 से गुजर रही जनहित एक्सप्रेस के विद्युत इंजन का काउ केचर ट्रैक से सटकर झुक गया। चालक ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत ट्रेन रोक दी। इसके बाद लाइन नंबर-3 पर चल रहे ट्रैक लिफ्टिंग का कार्य पूरा करते जनहित एक्सप्रेस सहरसा के लिए चलाई गई। ट्रेन लेट होने के कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई।
भोजन-पानी के लिए वे तरस गए। हालांकि ट्रेन को अचानक रोके जाने और ट्रैक पर होता काम को देखकर ट्रैक धंसने की चर्चा होने लगी।
इधर ट्रैक धंसने की बात को महज अफवाह बताते समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीईएन थ्री मयंक अग्रवाल ने कहा कि धमारा घाट स्टेशन के लाइन नंबर-3 पर कॉशन लगाकर ट्रैक लिफ्टिंग का कार्य किया जा रहा था। इस कार्य के तहत ट्रैक को ऊपर उठाकर गिट्टी निकालकर साफ करने का काम चल रहा था।
इस लूप लाइन पर हो रहे कार्य को रोकते ट्रेनें गुजारी जा रही थी। डीजल इंजन लगी ट्रेन को गुजारने में कोई दिक्कत नहीं आई। लेकिन इलेक्ट्रिक इंजन लगी जनहित एक्सप्रेस को गुजारने के दौरान इंजन की सुरक्षा के लिए लगा काउ कैचर ट्रैक से सटने लगा। चालक ने ट्रेन रोक दी।
उन्होंने कहा कि धमारा घाट स्टेशन पास ट्रैक सुरक्षात्मक कार्य के कारण कॉशन लगाकर मात्र 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन गुजारी जा रही थी। इस कारण यहां ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी।
हाटे-बाजारे महेशखूंट के पास फंसी: पसराहा के पास रेल लाइन में धंसने या आई ्रकोई खराबी के कारण सहरसा से सियालदह जाने वाली हाटे बाजारे एक्सप्रेस महेशखूंट में रोकी गई।
श्रोत-लाइव हिंदुस्तान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...