मंगलवार, 25 सितंबर 2018

26 वा अनुमंडल स्थापना दिवस धूमधाम से सम्पन्न
मंत्री दिनेशचंद्र यादव, सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, विधायक रत्नेश सादा एव पूर्व विधयाक डॉ अरुण कुमार ने किया दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन
महेन्द्र प्रसाद, सहरसा

26 वा अनुमंडल स्थापना दिवस धूमधाम से संपन्न हो गया। बिहार सरकार के लघु सिंचाई एव आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने उदघाटन के लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि अनुमंडल सभी लोगो का है। सभी लोगो को एक साथ आकर मानना चाहिये। यहां अनुमंडल कार्यालय बना, एसडीओ, डीएसपी, राष्टीय राजमार्ग जुड़ा। एक भी गांव उस अनुमंडल में नही बचा है जिसमे पक्की सड़क ना बना हो। नगर पंचायत बना। मानसी से हरदी- चौघरा तक सड़क बनेगी। इसमें चार बड़े बफे पूल बनेगा। बागमती नदी सहित चार बड़े बडे पूल बनेगा। महेसखुट से सिमरी बख्तियारपुर से पूर्णिया तक एनएचएआई से बनेगा, जिस पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च होगा। गेमन इंडिया इस सड़क का निर्माण करेगा। 


 जाप संरक्षक एव मधेपुरा सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि माननीय मंत्री दिनेशचंद्र यादव की अनुमंडल बनाने में महती भूमिका निभाया। इस अनुमंडल का नीव माननीय लालू प्रसाद यादव ने रखा। इस कोसी क्षेत्र में कई लोगो को प्रतिनिधित्व किया। लेकिन विकास नही हुआ।सहरसा, सुपौल एव मधेपुरा निरक्षता के अंतिम पायदान पर है। सिमरी में एक भी सरकारी इंटर कॉलेज नही होना आश्चर्य है। कोसी राजनीति का बहुत बड़ा गढ़ रहा है। कोसी, सीमांचल एव मिथलांचल से सरकार बनती है। अनुमंडल अस्तपताल बना, देश मे आयुष्मान का उद्घाटन देश मे माननीय पीएम नरेंद्र मोदी ने किया। लेकिन देश के अस्पताल का हाल देखिये। देश के अस्पताल की हालत बहुत बुरी है। मात्र 170 सहरसा, 120 मधेपुरा में  एएनएम है। ऐसी हालत है अस्पताल में। गांव में डॉक्टर तो दिखाई ही नही देता है। हम  बिहार के एजुकेशन के सवाल पर बात करे, बेटी की बात करे, तब स्थापना दिवस का साकार होता है। स्थापना दिवस मनाने की बात में सबसे ज्यादा सुंदर सिमरी बख्तियारपुर बने ये सोच होनी चाहिये। सिमरी बख्तियारपुर का  अनुमंडल अस्पताल, एनएच 107, बहुत बड़ी समस्या है। 8 साल में डुमरी पूल में दो पाया भी नही बन सका। ये कैसा विकास हुआ। विकास में कोई मतभेद नही है। हम सब मिलकर अनुमंडल का विकास करे। 

सोनबरसा के विधयाक रत्नेश सादा ने कहा कि दिनेश चंद्र यादव ने अपनी सुख-सुबिधा को छोड़कर सिमरी बख्तियारपुर को अनुमंडल बनबाया।
डॉ अरुण कुमार ने कहा कि कोसी के इलाके के एक एक बच्चे जनता है कि कोसी क्षेत्र का विकास अगर कोई किया है तो वो है दिनेश चंद्र यादव। दिनेशचंद्र यादव ने विकास का जो इतिहास बनाया है वो कभी मिटने वाला नही है। सिमरी बख्तियारपुर का मान-सम्मान को देश के मानचित्र पर लाया है। दिनेश चंद्र यादव अगर नही रहते तो आज सिमरी नही बल्कि सोनबरसा राज अनुमंडल बनता। 
डीडीसी राकेश कुमार ने अनुमंडल वासियो को बधाई देते हुए कहा कि आप लोग लोकशिकयत निवारण कार्यालय का भरपूर उपयोग करे। ये एक ऐसा कार्यालय है जहाँ इसका चर्चा पूरे विश्व मे होता है। बहुत जल्दी ही लोक शिकायत के मामले में बिहार को अंतरराष्ट्रीय पुरष्कार मिल रहा है। 
लोजपा के प्रदेश महासचिव युशूफ सलाउद्दीन ने अनुमंडल स्थापना दिवस के मोके पर सभी लोगो को सुभकामना दिया। 
नगर पंचायत अध्यक्षा रौशन आरा ने इस अवसर पर सभी लोगो को धन्यबाद दिया एव नगर पंचायत की विकास को आगे बढ़ने में सहयोग की अपील किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...