गुरुवार, 11 अक्तूबर 2018

नही थम रहा है हथपकड़ुआ विवाह, पिस्तौल के नोक पर युवक का अपहरण कर किया हथपकड़ुआ विवाह
कोसी क्षेत्र में ज्यादा होता है जबदस्ती का विवाह
कोशी बिहार टुडे

उत्तर बिहार में हथपकड़ुआ विवाह का प्रचलन पुराना है। लेकिन धीरे धीरे ये प्रचलन समाप्त हो गया था। लेकिन विगत दी-तीन साल पूर्व से एक बार फिर कोसी क्षेत्र में ये विवाह प्रचलित हो गया। दो माह पूर्व बख्तियारपुर थाना के ढाब गांव का हथपकड़ुआ विवाह का मामला थमा भी नही की सलखिया थाना क्षेत्र के खबर मिली।
सुशासन की सरकार में हथपकड़ुआ विवाह का एक नया मामला सामने आया है.सहरसा जिला अंतर्गत सलखुआ में बंदूक की नोक पर एक युवक की विवाह कर दी गई और अब लड़के के परिवार वालो को लड़की पक्ष के लोग धमकियां दी रहे है.सलखुआ थाना क्षेत्र के महादेव मठ निवासी विभाष शर्मा अपने सहयोगियों के द्वारा बीते मंगलवार को गांव के ही एक युवक मिंटू कुमार को  हथियार के बल पर अपहरण कर रेठी गांव ले जाकर एक लड़की से जबरन शादी करा दिए जाने को लेकर थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई है.दर्ज रिपोर्ट में युवक के पिता राजेंद्र शर्मा ने गांव के ही विभाष शर्मा, पिंटू शर्मा, मोहित सिंह, रुस्तम सिंह को आरोपित किया है.लड़के के पिता ने थाना को दिए आवेदन में कहा है कि गत मंगलवार को मेरे पुत्र मिंटू को ग्रामीण विभाष शर्मा कुछ काम बताते हरिपुर लेगया जहां पहले से सभी नामजद मौजूद थे.सब मिलकर मेरे पुत्र को पिस्टल दिखाते जान मारने की धमकी देते जबरन बाइक पर बैठा तटबंध के अंदर रैठी गांव ले जाकर पिंटू शर्मा के साढू के लड़की से जबरन शादी करा दिया.इस संबंध में सलखुआ थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश ने बताया कि मामले की जांच किया जा  रहा है। आरोपी के खिलाफ करवाई कीज जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...