शनिवार, 17 नवंबर 2018

मधुबनी पेंटिंग से सरोबर होगा सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन, आधा दर्जन कलाकार सजा रहे है स्टेशन को

सासंद चोधरी महबूब अली कैसर ने पेंटिंग कर रहे कलाकार से मिलकर किया प्रोत्साहित , आधा दर्जन मधुबनी से आये कलाकार बना रहे सुंदर पेंटिंग

कोशी बिहार टुडे, सहरसा


मिथिला पेंटिंग से सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन को सुंदर बनाया जा रहा है। मधेपुरा, सहरसा के बाद अब सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के दीवार पर देश मे धूम मचाने वाला मधुबनी पेंटिंग लोग देख सकेंगे। शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन विकास कार्य का जायजा लेने पहुचे सासंद चोधरी महबूब अली कैसर को मिथिला पेंटिंग के कलाकार ने  माला पहनाकर स्वागत किया,  एक पेंटिंग भेंट  किया। कलाकार ने सासंद से अनुरोध किया कि चूंकि सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का दीवार समतल एव ठीक से प्लास्टर नही है, इसीलिये पेंटिंग दीवाल पर सुंदर नही बनेगा। पेंटिंग सुंदर बने इसके लिये उन्हें बोर्ड उपलब्ध कराया जाये। स्टेशन को मिथिला पेंटिंग से सजा रहे स्वयं सेवी संस्था माँ चंद्रकला राजेश्वर सेवा संस्थान मधुबनी के सचिव  रानी सिंह ने बताई की सिमरी बख्तियारपुर में आकर्षक पेंटिंग बनाया जा रहा है जो लोगो को पसंद आयेगा। गौरतलब है कि सिमरी बख्तियारपुर में विगत एक सप्ताह से स्टेशन के दीवार पर मिथिला पेंटिंग से सजाया जा रहा है। प्लेटफॉर्म एव प्लेटफार्म के बाहर सभी दीवारों को मिथिला पेंटिंग से सुंदर बनाया जायेगा।


सासंद चौधरी महबूब अली कैसर शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का निरीक्षण कर स्टेशन में हो रहा विकास कार्य को देखा। सासंद स्टेशन के प्लेटफार्म, मुसाफिरखाना, एव पे-शौचालय का निरीक्षण किया। पे-शौचालय में विकलांग को जाने एव स्टेशन पर बिकलांग को चढ़ने में व्हीलचेयर सहित संसाधन की व्यवस्था करने का निर्देश स्टेशन अधीक्षक दिलीप विश्वास को दिया। सासंद ने कहा अगर जरूरत पड़ी तो डीआरएम से बात किया जायेगा। लोगो के द्वारा सासंद से मांग किया कि एक भी एक्सप्रेस गाड़ी में पार्सल की सुबिधा नही है। जिन कारण कोई सामान दिल्ली या कोलकत्ता से लाने में परेसानी हो रही है। सासंद ने कहा कि पुरबिया एव एक और कोई एक्सप्रेस गाड़ी में पार्सल दिलाने के लिये वे प्रयास करेंगे।

सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा मिला है। सासंद चौधरी महबूब अली कैसर ने स्टेशन का विकास के लिये 75 लाख रुपये दिया था। कुल साढ़े तीन करोड़ की लागत से सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के दो प्लेटफार्म, ओवरब्रिज, यात्री शेड, पे-शौचालय, प्रथमश्रेणी विश्रामालय, एव स्टेशन के सर्किल एरिया को सुंदर बनाया। साफ-सुंदर स्टेशन के लिये डीआरएम आर के जैन ने 4 हजार रुपये का पुरुष्कार भी दिया। सासंद के साथ रेल परामर्श दात्री समिति के सदस्य अबू ओसामा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...