मंगलवार, 6 नवंबर 2018

हाट-सैरात की जमीन पर दशको से कुंडली मारकर अवैध कब्जा कर दुकान बनाने बाले के ऊपर चलेगा प्रशासन का बुलडोजर

हटिया की जमीन को अवैध कब्जा कर दूसरे को दे रखा है किराया पर

एसडीओ ने हटिया पहुच अवैध अतिक्रमण का किया निरीक्षण
कोशी बिहार टुडे

 अनुमंडल पदाधिकारी  अरविंद कुमार ने मंगलवार को हटिया गाछी पहुंच अतिक्रमण किए हुए जमीन का जांच-पड़ताल किया। एसडीओ श्री कुमार ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया कि जितने भी लोग दुकान बनाकर अवैध ढंग से हटिया की जमीन को कब्जा किया है, उन्हें खाली करने का नोटिस दें,  इसके अलावा माइक से भी खाली करवाने का प्रचार करावे, इसके बावजूद भी अगर अतिक्रमणकारी हटिया की जमीन को खाली नहीं करता है तो एक निश्चित टाइम देख कर अनुमंडल प्रशासन हटिया की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करेगी।
4 एकड़ जमीन है हटिया मैं---

अंचल अंचल कार्यालय सिमरी बख्तियारपुर से नगर पंचायत को सुपुर्द किया गया कागजात में हाट एव गुदरी  की जमीन लगभग 4 एकड़ है। हॉट एवं गुदरी को 4 एकड़ जमीन होने के बावजूद स्थल पर 10 कट्ठा जमीन भी खाली नहीं है।  हाट एव गुदरी के जमीन खाली होने पर  नगर पंचायत द्वारा दुकान बना देने के बाद जहां नगर पंचायत को अच्छा खासा राजस्व मिलेगा वहीं बाजार की सुंदरता भी बढ़ेगी।
क्या कहती है नगर अध्यक्षा---
नगर अध्यक्ष रोशन आरा ने बताई की जमीन पर अबेध ढंग से दुकान बनाए हुए लोगों को चिन्हित कर उन्हें नोटिस दिया जाएगा। नोटिस देने के बावजूद अगर  दुकान नहीं हटाता है और प्रशासन की मदद से पूरे हटिया को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...