बुधवार, 23 जनवरी 2019

सहरसा से मुंबई के बीच चलेगी ट्रेन, पटना बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा तक किया गया विस्तार

कोसी-सीमांचल के हजारों लोगों को होगा सीधा लाभ
कोसी बिहार टुडे, सहरसा

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने 22 ट्रेनों को एक्सटेंड करने का फैसला किया है। यात्रियों के सुविधाओ को देखते हुए एक्सपेरिमेंट के आधार पर इन ट्रेनों को बढ़ाया गया है। कई हमसफर एक्सप्रेस और मेमू ट्रेनों को एक्सटेंड किया जा रहा है। बांद्रा से पटना आने वाली 22913/22914 पटना आने के बाद बहुत देर खड़ी रहती थी। लंबे समय से सहरसा से लंबी दूरी की ट्रेन की मांग की जा रही थी। रेलमंत्री के इस कदम से यात्रियों को लाभ होगा। बड़ी संख्या में लोग मुंबई में रहते है। जल्द ही सहरसा जं पर पांचों प्लेटफार्म यात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे फिलहाल दो ही प्लेटफार्म से ट्रेनें चल रही है। ट्रेन संख्या 22913/22914 बांद्रा पटना हमसफर एक्सप्रेस को सहरसा तक बढ़ाया गया है। यह ट्रेन सहरसा खगड़िया बेगूसराय के रास्ते पटना जाएगी।
कोसी के लोगो को मिलेगा फायदा---
सहरसा से मायानगरी बांद्रा तक ट्रेन परिचालन की घोषणा से कोसी सहित सीमांचल के हजारों लोगों को फायदा होगा। इस क्षेत्र के लाखों लोग मुम्बई के बिभिन्न शहर में रहकर कोई नोकरी तो कोई अन्य कार्य करते है। कोसी के लोगो ने रेलमंत्री के इस ऐतिहासिक कदम का स्वागत किया है।

6 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...