शनिवार, 2 फ़रवरी 2019

बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगी पटरी से उतरी, अभी तक 7 कि मौत, सेकड़ो घायल, सबसे ज्यादा एसी बोगी क्षतिग्रस्त

बिहार में भीषण ट्रेन हादसा : दिल्ली जा रही सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत कई घायल।
कोशी बिहार टुडे, सहरसा



बिहार के हाजीपुर जिले में सहदेई बुजुर्ग के पास सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गयी जिसमे 6 लोगों की मौत की खबर है।

 बिहार के वैशाली जिले में रविवार तड़के बड़ा रेल हादसा हो गया। जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस सहदेई बुजुर्ग के पास पटरी से उतर गई। हादसे में अब तक छह लोगों के मरने की सूचना है। वहीं कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोनपुर डिवीजन से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन तड़के 3.52 बजे मेहनर रोड से गुजरी थी। इसके बाद करीब 3.58 बजे सहदई बुजुर्ग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

ट्रेन के पांच डिब्बों के पटरी से उतरने की खबर है। इनमें से तीन स्लीपर (एस-8, एस-9 और एस-10) हैं। एक जनरल कोच और एक एसी कोच (बी-3) भी पटरी से उतरे हैं।

सोनपुर और बरौनी जैसे आसपास के इलाकों से डॉक्टरों की एक टीम को हादसे की जगह पर भेजा गया है, ताकि घायलों को जल्द से जल्द इलाज मिल सके।

राहत बचाव कार्य के लिए भी एक ट्रेन को हादसे की जगह के लिए रवाना कर दिया गया है। हादसे के बाद बछवाड़ा-हाजीपुर सिंगल लाइन पर परिचालन रद्द कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन सोनपुर- 06158-221645, हाजीपुर- 06224-272230, बरौनी- 06279-23222।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...