शुक्रवार, 29 मार्च 2019

12 बजे लेट नही, दो बजे भेंट नही, बनमा इटहरी प्रखंड क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे

 दिन के साढ़े 12 बजे विदयालय में एक भी छात्र-छात्रा नही था मोजूद,
शिक्षा पदाधिकारी नहीं करते स्कूल की जांच, अधिकांश विदयालय से आधा से ज्यादा रहता है फरार
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

          (मध्य विद्यालय खुरेसान का दिन के बारह बजे का हाल)
बनमा इटहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय खुरेसान में गुरुवार को दिन के बारह बजे एक भी बच्चे विदयालय में उपस्थित नही था। उस समय विदयालय में मात्र तीन शिक्षक ही मोजूद था। बांकी शिक्षक के बारे में बताया कि एचएम विदयालय के ही काम से बाहर गया है। बांकी के बारे में कुछ नही बताया। इस विदयालय में सबसे आश्चर्य जनक बात ये है कि इस विदयालय में दो दो एचएम मोजूद है। एक प्रसासनिक तो दूसरा वित्तिय है। हिमांषु कुमार शास्त्री प्रसाशनिक एचएम है तो विंनोद कुमार वितीय एचएम है। 
                   ( इस विदयालय में दो दो हेडमास्टर कार्यरत है)
578 बच्चे है विदयालय में नामांकित---
मध्य विद्यालय खुरेसान में दोपहर के भोजन के वेबसाइट के अनुसार 578 बच्चे विदयालय में नामांकित है। जिसमे 27 मार्च वुधवार को वेवसाईट पर 245 बच्चे उपस्थित एव इतने बच्चे ही खिचड़ी खाया है। जवकि गुरुवार एव शुक्रवार कॉल नॉट कंप्लीटेड बता रहा है। गुरुवार को शशिलता, मिथलेश कुमार एव दिवाकर कुमार गुप्ता ही मोजूद था। उपस्थित शिक्षक ने बताया कि आज बच्चे की परीक्षा था। बच्चे परीक्षा देकर घर चला गया। 
     सबसे आष्चर्यजनक बात ये है कि विदयालय में दो दो एचएम के रहने के वावजूद दोनों गायब था। मोबाइल पर एक एचएम हिमांषु कुमार शास्त्री ने बताया कि स्कूल के ही काम से बैंक आया है। एचएम ने बताया कि विदयालय में सभी शिक्षक नियमित आते है एव नियमित मिड-डे-मिल चलता है। 
क्या कहते है बीइओ---
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि हमे तो जानकारी नही है कि शिक्षक क्यो अनुपस्थित है। जांच कर करवाई किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...