शुक्रवार, 29 मार्च 2019

मंडल के धरती पर किसके सिर सजेगा जीत, मधेपुरा में महादंगल


तीन तीन यादव के दंगल में उतरने से मधेपुरा का चुनाव बनेगा दिलचस्प
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


तीन दिग्गजों के चुनावी मैदान में उतरने से मधेपुरा लोकसभा सीट हॉट रहने के संकेत मिलने लगे हैं। एनडीए से जदयू के टिकट पर दिनेशचंद्र यादव और महा गठबंधन से राजद के सिंबल पर शरद यादव के चुनाव लड़ने की घोषणा होने के बाद अब सीटिंग सांसद पप्पू यादव ने भी जन अधिकार पार्टी से नामांकन किया है।
 मधेपुरा सीट पर महा मुकबला होने की संभावना
तीन प्रत्याशियों में दिनेशचंद्र यादव जेडीयू से एव राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जाप से नामांकन दाखिल कर दिया है, अब राजद से शरद यादव का नामांकन होना बांकी है। तीन दिग्गजों के चुनाव मैदान में कूदने से मधेपुरा सीट पर महा मुकबला होने की संभावना बनने लगी है। मधेपुरा लोकसभा सीट पर हाल के चुनावों में आमतौर पर राजद और जदयू के बीच ही सीधा मुकाबला होता रहा है। बाजी कभी राजद तो कभी जदयू प्रत्याशी के हाथ लगी। राजद के टिकट पर पप्पू यादव मधेपुरा के सीटिंग सांसद हैं। शरद यादव जदयू के टिकट पर भी जीत हासिल कर मधेपुरा का सांसद रह चुके हैं। बदले राजनीतिक हालातों के बीच शरद यादव इस बार राजद के सिंबल पर चुनाव मैदान में रहेंगे।

पप्पू यादव जाप से किया नामांकन दाखिल---
 तमाम प्रयासों के बावजूद महागठबंधन से टिकट नहीं मिलने के कारण पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी से नामांकन दाखिल किया। दूसरी ओर एनडीए से जदयू के टिकट पर राज्य सरकार के मंत्री दिनेश चंद्र यादव प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर चुका है।दिनेशचंद्र यादव जदयू और भाजपा के  आधार वोट बैंक के बूते चुनाव मैदान में है तो शरद यादव एम-वाय समीकरण के बूते नैया पार कराने का प्रयास करते नजर आएंगे। वहीं सीटिंग एमपी पप्पू यादव हर सुख- दुख में लोगों के घरों तक पहुंचने, गरीब- गुरबों के लिए एक मददगार की छवि और पांच वर्षों में क्षेत्र के विकास के लिए किये गये प्रयासों के बूते चुनावी बाजी को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा दमखम लगाते नजर आएंगे। आने वाले समय में चुनावी समीकरण क्या रूप लेता है और बाजी किसके हाथ लगेगी यह देखने की बात होगी।
आभार-हिंदुस्तान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...