शनिवार, 20 अप्रैल 2019

बिजली 22 घंटे रहती है, अब लालटेन की जरूरत नही है, कोसी दियारा के सड़को पर भी फर्राटे से दौड़ रही है वाहन

 चरणों के लोकसभा में एनडीए सभी 9 सीट पर बड़ी जीत दर्ज करेगी: पासवान
बिहार के लालटेन को कोसी नदी में डुबो दे, दियारा में अब जल रही है बिजली
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सलखुआ प्रखंड के कबीरा पंचायत के कोसी उच्च विद्यालय कबीरा धाप में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एव उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी खगड़िया लोकसभा से एनडीए उम्मीदवार चोधरी महबूब अली केसर के समर्थन में  सभा को संबोधित किया है। कबिराधाप बाजार में लोगो की भीड़ को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि कोसी इलाका में बहुत विकास कार्य हुआ है। कई सड़के, पूल एव हर घर को बिजली मिला है।
खगड़िया- कुशेश्वर स्थान बन रहा है रेल लाइन--
मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि खगड़िया-सहरबन्नी-कुशेश्वर स्थान  रेल लाइन बन रहा है। 2600 करोड़ रुपये का डेंगराही पूल बनने का खर्च है। बड़े बड़े कार्य हुआ, ये भी होगा। रामविलास पासवान ने मैथिली में बात कर इलाके के लोगो को खुश कर दिया। कहा  हम आपकी के ही सहरबन्नी का रहने वाला है। कबिराधाप बाजार हमलोग टहलने आते थे। मेरे पिताजी कहते थे हम हेडमास्टर भी बनेंगे की नही, लेकिन हम मंत्री बन गए। हम जात-पात नही करते है। हम विकास की बात करते है। हम उस घर मे दिया जलाने चले है जिस घर मे सदियों से अंधेरा है। 5 साल में 1 करोड़ 40 लाख गरीब का मकान बना है। हर गरीब को पक्का मकान दिया जाएगा। हर घर मे बिजली, हर घर मे गेस पहुचा दिया। हर घर मे सोचालय दिया गया है। गरीब लोगों को इलाज के 5 लाख रुपये एक साल में दिया जा रहा है। किसान को हर साल छह हजार रुपये दिया जा रहा है।  पूरे देश मे 81 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो गेहू एव 3 किलो चावल दे रहा है।  15 करोड़  जाली राशनकार्ड लोगों के पकड़े है। हमलोगों ने पिछड़ी, अनुसूचित जाति, जनजाति का आरक्षण नही काटा, बल्कि ऊची जाति के ही आरक्षण में गरीब जाति के लोगो को आरक्षण दिया है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री शुशील कुमार मोदी ने कहा कि दो चरण के चुनाव में बिहार के 9 लोकसभा सीट का चुनाव हुए, एव सभी से सभी सीट एनडीए जीतेगा। मियां-बीबी के राज 15 साल का सरकार रहा लेकिन बिजली नही बल्कि लालटेन ही जलवाता रहा, हमारी सरकार ने हर घर घर मे बिजली पहुचाई। कोसी दियारा में बिजली पहुचना, सड़क बनाना किसी चमत्कार से कम नही है। 
31 दिसंबर तक हर खेत मे बिजली पहुचेगी। अब डीजल से नही बल्कि बिजली से खेती होगी। डेंगराही पूल भी हमी ही बनाएंगे। हमारी सरकार बनाएगी। दरभंगा से सहरसा जाने में 80 किलोमीटर की दूरी कम हो गया। आपके बिना अनशन के ही बिजली, सड़क दिया। आपको शिकायत का मौका नही मिलेगा। दो साल में बिहार का सभी गांव पक्की सड़क से जुड़ जायेगा। गांव के भीतर हर गली एव नाली पक्की सड़क बनेगा। अब हर घर मे नल लगेगा। चापाकल चलाने की जरूरत नही होगी। पांच साल में एक भी दंगा देश मे नही हुआ। हमारे पीएम को पांच साल में एक भी आरोप नही लगा। पीएम का डंका पूरे देश मे बज रहा है। कांग्रेस के राज में जब हिंदुस्तान में आतंकी घटना होता था, कांग्रेस कोई करवाई नही करता था, लेकिन आज पाकिस्तान को बीस बार सोचना पड़ेगा।
लोजपा के प्रदेश महासचिव युशूफ सैलुद्दीन ने कहा कि खगड़िया लोकसभा में 200 किलोमीटर प्रधानमंत्री  ग्राम सड़क बना। लाइट लगी, चापाकल दिया। मानसी में फूड पार्क बन रहा है। सासंद मद से पूरे पांच साल में 26 करोड़ रुपये का कार्य हुआ।

पूल निर्माण संघर्ष समिति ने किया देनग्राही में पूल बनाने की मांग---
देनग्राही में पूल निर्माण को लेकर फरकिया के लोगो ने वर्ष 2014 में रामविलास पासवान के द्वारा किया गया वादा याद दिलाया एव कहा कि आपने कहा था कि कहा था कि अगर भाजपा का सरकार बनी तो डेंगराही में पूल बनाने का घोषणा किया था, उनका क्या हुआ। पूल निर्माण संघर्ष समिति सदस्य रमन कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अगर डेंगराही में पूल नही बना तो जोरदार आंदोलन होगा। पूल निर्माण समिति ने मंत्री जी आश्वस्त किया कि पूरा फरकिया वासी आपको मदद करेगा, आप डेंगराही में पूल बनाने की तैयारी कर दे। रामविलास पासवान ने कहा कि ये पूल निर्माण हमलोगों के प्राथमिकता में है।
जेडीयू नेता यशवंत सिंह की संचालन में चली सभा को पूर्व विधयाक सुरेंद्र यादव, बिपिन कुमार, रामदुलार राय, भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव भगत, राजकुमार सिंह, रामदेव महतो, बिरेन्द्र सिंह, विनय ठाकुर, मो मोजाहिद आलम, मो बसी आलम, आदि ने संबोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...