शुक्रवार, 10 मई 2019

बच्चे 100, हाजिरी 300, गुरुजी गटक रहा है बच्चे की खिचड़ी

हाजिरी बनाकर एचएम गायब,  उपस्थित बच्चे 100 के आसपास, हाजिरी 321
मौसमी फल एव अंडा के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति
कोशी बिहार टुडे,, सहरसा

प्रत्येक शुक्रवार को सरकारी स्कूल में बच्चे को दिए जाने वाले मौसमी फल एव अंडा में वितरण में जमकर धांधली किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारी कभी भी स्कूल जांच करने नही जाते है। जिस कारण मनमाना तरीके से मौसमी फल एव अंडा दिया जा रहा है। 
सुबह के स्कूल होने का लाभ उठा रहा है एचएम---
स्कूल सुबह में चल रही है। जो दिन के साढ़े 11 बजे तक चलती है। इस दौरान शिक्षा विभाग भी जांच नही कर पाता है। इसी का फायदा एचएम उठाते है। शक्रवार को बलबाहाट ओपी के मध्य विद्यालय ऐनी में लगभग 100 बच्चे उपस्थित थे जो मध्यान भोजन कर रहे थे। लगभग 100 अंडा भी एक कठौती में रखा था। विदयालय के एचएम हाजिरी बनाकर गायब था। बांकी अन्य शिक्षक विदयालय में मौजूद थे। बच्चे को मध्यान भोजन दिया जा रहा था। 
उपस्थिति 110, हाजिरी 300 से ऊपर---

मध्य विद्यालय ऐनी में शुक्रवार को लगभग 100 बच्चे उपस्थित थे। मध्यान भोजन के वेवसाइट के अनुसार गुरुवार को मध्य विद्यालय ऐनी का नामांकित 722 बच्चे है। जिसमे 321 बच्चे उपस्थित थे, एव 319 बच्चे में मध्यान भोजन खाया। वही शुक्रवार को लगभग 100 बच्चे की मौजूदगी ने सवाल खड़ा कर दिया है। जबकि शुक्रवार को फल एव अंडे के कारण ज्यादा बच्चे की उपस्थिति रहनी चाहिए। स्कूल के कई अभिभावक ने भी स्कूल के एचएम का शिकायत किया। मात्र एक चापाकल है जिसपर पानी के लिये बच्चे में जदोजहद रहता है। 
क्या कहते है बीइओ---
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार ने बताया कि मध्य विद्यालय ऐनी में कम बच्चे की बराबर शिकायत रहती है। ग्रामीण भी कई बार शिकायत करते है। हम जांच कर करवाई करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...