शनिवार, 18 मई 2019

अब आंगनवाड़ी सेविका भी बनेगी महिला पर्यवेक्षिका, आईसीडीएस ने जारी किया दिशा-निर्देश

पूरे बिहार में शुरू होगी पर्यवेक्षिका की बहाली, 13 जुलाई तक समाप्त होगा चयन प्रक्रिया
कोशी बिहार टुडे, सहरसा
                             (आंगनवाड़ी केंद्र में दूध पीते बच्चे)
अब आंगनवाड़ी सेविका भी महिला सुपरवाइजर बनेगी, बसर्ते की उनकी योग्यता ग्रेजुएट हो। समाज कल्याण विभाग के आईसीडीएस विभाग के निदेशक ने राज्य के सभी जिलाधिकारी को पत्र भेजकर बहाली प्रक्रिया आरंभ करने का अनुरोध  किया है। इस बहाली में 50 प्रतिशत आंगनवाड़ी सेविका का एव 50 प्रतिशत अन्य महिला की बहाली होगी। बहाली में आरक्षण के तहत अभ्यर्थी को लाभ मिलेगा। पूर्व के आदेश में अभ्यर्थी के लिये टू व्हीलर गाडी चलाने की अनिवार्यता को शिथिल कर दिया है। 
13 जुलाई तक चयन प्रक्रिया होगा पूर्ण---
निदेशक ने सभी डीएम को निदेश दिया है कि आंगनबाड़ी महिला सुपरवाईजर का काफी संख्या में पद खाली है।लिहाजा पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण में परेशानी हो रही है। एक-एक सुपरवाईजर के जिम्मे 20-25 केंद्र है। इसलिए हर हाल में 13 जुलाई 2019 तक हर हाल में बहाली प्रक्रिया पूरी कर लें।
24 मई को नियुक्ति के लिये विज्ञापन प्रकाशित किया जायेगा। 15 जून 2019 को अपराह्न 5 बजे तक आवेदन देने की अंतिम तिथि है। 25 जून को मेधा सूची तैयार होगा। मेधा सूची पर चयन समिति का अनुमोदन 26 जून को, 26 जून को ही मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। प्रकाशित मेधा सूची पर आपत्ति का अंतिम 3 जुलाई को, 8 जुलाई को प्राप्त आपत्ति का निराकरण होगा। 9 जुलाई को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन कर दिया जायेगा। चयन सूची का प्रकाशन 10 जुलाई को अपराह्न 5 बजे तक होगा। 13 जुलाई तक नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण कर दिया जायेगा। 

4 टिप्‍पणियां:

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...