मंगलवार, 7 मई 2019

जाम ही जाम से रानीहाट हलकान, हर रविवार को लग जाता है महाजाम

प्रशासन बेखबर, मवेशी से लदे चार पहिया वाहन से लगता है जाम
कोशी बिहार टुडे, सहरसा


                 

रविवार को रानीहाट में मवेशी लड़े ट्रक एव चारपहिया वाहन का आवाजाही से रानीहाट का रप्तार में ब्रेक लगा देता है। कभी कभी तो स्थिति ऐसी हो जाती है कि ट्रेन को भी ऑटो सिंग्नल पर खड़ा रहना पड़ता है। इसका कारण है कि ढाला पर वाहन के रहने के कारण बेरियर नही गिर पाता है।
सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के रानीहाट रेलवे ढाला पर बीते रविवार को  जाम के कारण रेलवे के स्थापित बेरियर नही गिर सका। चूंकि ट्रेक्टर सहित अन्य वाहन रेल पटरी से मात्र 10 फिट की दूरी पर था। सहरसा से ट्रेन दिन के लगभग 12 बजे पास करना था। जब जाम टस से मस नही हुआ तो तत्काल गाड़ी पास कराने के लिये मैनुअल बेरियर लगाकर ट्रेन को पास कराया गया। इस दौरान रानीहाट में लगभग भयंकर एक किलोमीटर पूरब की तरफ जाम लगा था। इस जाम में बड़ी बड़ी ट्रक भी लगी थी। 
हर रविवार को रानीहाट में घंटो जाम रहती है---



रानीहाट में मबेसी का बाजार हर रविवार को लगता है। इस बाजार से दर्जनों ट्रक में मबेसी लादकर मबेसी व्यवसायी दूसरे बाजार या दूसरे राज्य ले जाते है। इन ट्रक वालो के लिये कोई नियम कानून नही है, एव ना ही मबेसी हटिया मालिक ने कोई नियम बना रखा है। जब मन हुआ बड़ी ट्रक हो पिकअप वेन मबेसी लेकर आता-जाता है एव जाम की समस्या को उत्पन्न कर देता है। आम लोगो तो बहुत ज्यादा परेसानी का सामना करना पड़ता है। इन मबेसी वाहन वालो के द्वारा किसी भी तरह का नियम का पालन नही किया जाता है। यही कारण है कि हर रविवार को रानीहाट में लोगो को पार करने में घंटो लग जाता है। इसमें कही भी प्रशासन नजर नही आता है। जिंकरण इन सड़कों को मबेसी वाहन चालक अपना मनमर्जी करता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...