बुधवार, 8 मई 2019

ग्रामीण छात्रों ने भी सीबीएसई की परीक्षा में लाया अच्छे अंक, परिजन में खुशी

पढ़ाई में अब ग्रामीण इलाके के बच्चे भी लहरा रहा है परचम
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

सीबीएसई की परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्रो में भी बच्चे ने धूम मचाया। कई कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों ने अच्छे अंक से परीक्षा में सफलता हासिल किया। नगर पंचायत स्थित जीआरओडब्लू कोचिंग के छात्रों ने अच्छा अंक लाया। इस संस्थान के डारेक्टर संघर्ष कुमार ने बताया कि कई छात्र का परिणाम बेहतर है। जिसमे छात्र वैभव जायसवाल 93.2 अंक लाया। वही कोमल कात्यानी 92.4, आलोक 89.4, अभिषेक 87.2, आनंद 77.2, एव पंखुरी 78.6 अंक लाया। सिमरी बख्तियारपुर रानीहाट के ही शिक्षक पुत्र आशीष कुमार 92.2 अंक लाया। आशीष कुमार केंद्रीय विद्यालय सहरसा में पढ़ाई कर रहा है। ग्रामीण इलाके में इस तरह छात्रों का अच्छा परिणाम को अभिभावक ने अच्छा बताते हुए कहा कि अब बच्चे को पढ़ने के प्रति जिज्ञासा जगा है। 
सरकारी विदयालय में भी लागू हो सीबीएसई पाठ्यक्रम---
अधिकांस बच्चे के अभिभावक का कहना है कि अब हर सरकारी विदयालय खासकर 9 एव 10 में अनिवार्य रूप से सीबीएसई पाठ्यक्रम लागू किया जाना चाहिये। इससे छात्रों में एक दूसरे से आगे बढ़ने एव अच्छे अंक लाने का होड़ लगेगा, जो शिक्षा में अच्छी बात है। हालांकि केंद्र सरकार की स्कूल के साथ साथ अब कई निजी विदयालय में सीबीएसई पाठ्यक्रम के तहत पढ़ाई किया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...