रविवार, 2 जून 2019

अंधविश्वास: डायन के नाम पर महिला को खूंटा में बांधकर पीटा, पति को जबरन पिलाया पेशाब

जहां लोग चांद पर जाने की बात करता है, आज भी गांव में डायन के नाम पर महिला के साथ दबंग करता है दादागिरी
कोशी बिहार टुडे, सहरसा

डायन के नाम पर आज भी दबंग लोग गांव में अपना दुकानदारी चलाता है एव अबला, विधवा महिला के ऊपर अत्याचार करता है। इसमें गांव के ही कु छ लोग महिला या उनके परिजन से अपनी कोई पुरानी दुश्मनी , या जमीन जयदफ़ हड़पने या अपने को गांव में दबंग दिखाने के लिये ये कारनामा करता है। 
बख्तियारपुर थाना के कोसी तटबन्ध के अंदर कनरिया ओपी क्षेत्र के कठडूमर पंचयात के अगर गांव में डायन के आरोप लगाकर महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बख्तियारपुर थाना में दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित संजो देवी पति गोरेलाल चौधरी ने कहा है कि 31 मई को सुबह 7 बजे पूर्व से राजा बिंद का बेटा बीमार चल रहा था। इसी बातों को लेकर राजा बिंद, रीना देवी पति दिनेश बिंद, रुकमेन देवी पति स्व राजेन्द्र बिंद सभी आगर कनरिया ओपी एव अज्ञात 5 बाहरी लोग आया एव मुझे डायन कहकर गाली-गलौज करते हुए मेरा झोटा पकड़कर मारपीट करने लगा। मारपीट करते हुए मेरा बलाउज भी फार दिया। इसी बीच जब मेरा पति बीच-बचाव करने आया तो उनलोगों के द्वारा मेरे पति को खूंटा में रस्सी से बांधकर पेशाब पिलाने लगा। आवेदन में कहा गया है कि ये लोग बराबर डायन कहकर मझे गाली-गलौज करते रहता है। ये लोग काफी दबंग प्रवृति के है। हमे शंका है कि किसी दिन ये लोग मेरी हत्या ना कर दे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पूर्व विधायक के प्रयास से हजारों हेक्टर खेत में जमा पानी से किसान को मिलेगी मुक्ति

  कोपरिया स्लुइस गेट का जलकुंभी साफ करने के लिए निजी कोष से दिया गया धन  सिमरी बख्तियारपुर से पानी की बिक्री ही नहीं बल्कि महिषी खंड के लोगो...